DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  बोकारो  ›  बीडीओ ने पकड़ा मजदूरी से भरी बस

बोकारोबीडीओ ने पकड़ा मजदूरी से भरी बस

हिन्दुस्तान टीम,बोकारोPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:01 AM
बीडीओ ने पकड़ा मजदूरी से भरी बस

अवैध तरीके से एक बस में 30 मजदूरों को ओडिशा ले जाने के क्रम में पेटरवार के बीडीओ शैलेन्द्र कुमार चौरसिया ने सोमवार शाम सात बजे पेटरवार स्थित सुंदरवन नामक लाइन होटल के पास पकड़ कर पेटरवार पुलिस को सौंप दिया। इस बस में अंतरजिला के 30 प्रवासी मजदूर सवार थे।

इन मजदूरों को ओडिशा के मुनिगुड़ा नामक स्थान में एलएंडटी नामक कंपनी में काम कराने के लिए बिचौलिए फर्जी तरीके से बनाए गए पास के सहारे ओडिशा ले जा रहे थे। इन प्रवासी मजदूरों में बोकारो जिले के पेटरवार, कसमार, गोमिया, चास, नावाडीह एवं धनबाद जिले के तातरी के प्रवासी मजदूर शामिल थे। इन सभी प्रवासी मजदूरों को पेटरवार में बस संख्या(यू पी 65 जे टी 0151) पर सवार करके ओडिसा के मुनिगुड़ा ले जा रहे थे। मामले की सूचना पाकर पेटरवार के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बस को पकड़ कर पेटरवार पुलिस के हवाले कर दिया।

फोर व्हीलर की परमिट पर बस से ले जा रहे थे मजदूरों को: मजदूरों की सप्लाई करने वाले बिचौलियों ने बहुत ही चालाकी के साथ बस का नंबर डाल कर फोर व्हीलर का ऑनलाइन पास बनाया और 30 प्रवासी मजदूरों को बस में बैठाकर ले जा रहे थे। लेकिन बिचौलिए की चालाकी काम नहीं आई और बीडीओ ने उनकी चालाकी को आखिरकार पकड़ ही लिया ओर पुलिस के हवाले कर दिया।

संबंधित खबरें