Ami Rater Rajni Gandha Staged - आमी रातेर रजनीगंधा का मंचन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आमी रातेर रजनीगंधा का मंचन

झारखण्ड सरकार कला संस्कृति विभाग के सौजन्य से चंदनकियारी हटिया मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय नाट्य अभिनय प्रतियोगिता में अभिनेता अपनी अभिनय की प्रतिभा को प्रदर्शित करने का काम कर रहे हैं।

प्रतियोगिता में 16 वें दिन बुधवार को प्रखंड के बिरुबांध गांव के नाट्य मंडलियों ने बंगला यात्रा आमी रातेर रजनीगंधा नामक जात्रा का मंचन किया। डॉ तापस कुमार के द्वारा लिखा जात्रा में कलाकरों ने अभिनय किया। खलनायक की किरदार में देवेंद्र नाथ शेखर ने दमदार अभिनय की प्रस्तुति देकर दर्शकों की दिल में जगह बनाने का काम किया। कलाकारों में पंकज शेखर, तरुण शेखर, मुरारी लाहा, बबलू प्रमाणिक, बिक्रम शेखर, कलेबर बाउरी, कैलाश कुमार, बासुदेव सहिस, त्रिलोचन सिंह,कविता चौधरी, सुजाता सरकार, मोश्मी गांगुली, अलिधिया गांगुली ने अभियान किया।

अभिनय के माध्यम से कलाकारों ने लोक नृत्य व लोक कला संस्कृति को जीवित रखने की संदेश दिया।सामाजिक पृष्ठभूमि पर आधारित बंगला नाट्य व भाषा को प्रोत्साहित करने की संदेश दिया। मौके पर मुख्य जज के रूप में दिलीप वैरागी के अलावा निर्णायक मण्डली के भवेश तिवारी, अनूप शेखर, दिलीप वैराग्य, त्रिलोचन महतो,जनार्दन सिंह के निर्णय के आधार पर उम्दा प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को पुरस्कृत किया गया। बिनोद गौरांई,सुकोमल पाल,गौतम माहथा, अजित धर समेत अन्य का योगदान रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ami Rater Rajni Gandha Staged