ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड बोकारोस्कूल से बच्चों को निकाला तो होगी कार्रवाई : उपायुक्त

स्कूल से बच्चों को निकाला तो होगी कार्रवाई : उपायुक्त

जिले के सभी निजी विद्यालय अब बगैर फीस के छात्र-छात्राओं को परीक्षा से वंचित नहीं कर सकेंगे। इस बाबत उपायुक्त राजेश सिंह ने शुक्रवार देर शाम आदेश...

स्कूल से बच्चों को निकाला तो होगी कार्रवाई : उपायुक्त
हिन्दुस्तान टीम,बोकारोSat, 20 Feb 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सभी निजी विद्यालय अब बगैर फीस के छात्र-छात्राओं को परीक्षा से वंचित नहीं कर सकेंगे। इस बाबत उपायुक्त राजेश सिंह ने शुक्रवार देर शाम आदेश जारी किया।

जारी आदेश मुताबिक वैसे विद्यालय जहां स्कूल फीस जमा नहीं करने पर छात्रों को परीक्षा से वंचित करने का फरमान जारी किया है उनपर कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि शहर व जिले के कई स्कूल स्कूल प्रबंधन ने वैसे छात्रों को परीक्षा में शामिल नहीं होने का फरमान जारी किया है। जिसकी लगातार शिकायत अभिभावकों की ओर से मिल रही थी। उपायुक्त ने कहा कि बच्चों के साथ स्कूल प्रबंधन का यह बर्ताव नकारात्मक असर पड़ सकता है। जिस कारण भारत सरकार व राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के तहत उक्त स्कूलों पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस बाबत उन्होंने चास और बेरमो अनुमंडल पदाधिकारी को भी कार्रवाई का भी निर्देश दिया है। हालांकि उपायुक्त के आदेश के बाद भी डीएवी सेक्टर 4 में स्कूल प्रबंधन की ओर से स्कूल फीस के अलावा भारी भरकम वार्षिक फीस भी बच्चों से लिया जा रहा है जिसकी शिकायत कई अभिभावकों ने की है।

कोरोना काल में कई की गई है नौकरी : कोरोना संक्रमण काल में कई अभिभावकों की नौकरी चली गई है। जिस कारण जिले के कई स्कूलों में उनके बच्चों की पढ़ाई में समस्या उत्पन्न हो गई है। उक्त स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार ने भी सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर किसी भी बच्चे को स्कूल से न निकालने का निर्देश दिया था। बावजूद इसके इस प्रकार की घटना के बाद अभिभावक संघ की ओर से लगातार आंदोलन भी जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें