DA Image
17 नवंबर, 2020|9:56|IST

अगली स्टोरी

बोकारो में फिर मिले 11 संक्रमित, बैंकों की दो शाखाएं सील

जिले में बुधवार को कुल 11 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। सेक्टर चार सिटी सेंटर स्थित बैंक ऑफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक की शाखा में एक-एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सील कर दी गईं। अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 39 रहा गई है। जिले में अबतक कोरोना संक्रमित के कुल 131 केस हो चुके हैं।  उक्त जानकारी सिविल सर्जन डॉ. अशोक पाठक ने दी।

सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बैंकों को अगले दो दिनों तक सील कर दिया गया है। इस दौरान कामगारों का सैंपल लिया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वारंटांइन में रहने की सलाह दी गई है। पॉजिटिव पाए गए कर्मियों के संपर्क में आए लोगों की तलाश भी की जा रही है। ताकि उनकी भी जांच की जा सके। सिविल सर्जन ने बताया कि संक्रमित में 30 वर्षीय पुरुलिया का युवक है, जो जरीडीह में कोयला चोरी के आरोप में पकड़ा गया था।

 सेक्टर 4 स्थित बैंक ऑफ इंडिया का 52 वर्षीय कर्मी, सेक्टर 4 डी का 51 वर्षीय युवक, भगवती कॉलोनी चास का 31 वर्षीय युवक और बोकारो थर्मल पावर स्टेशन बेरमो का 57 वर्षीय बुजुर्ग का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो मरीज को बीजीएच के कोविड वार्ड और तीन मरीजों को कैंप टू स्थित एएनएम ट्रेनिंग स्कूल के केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है। पांच मरीजों के नमूने सदर अस्पताल की ट्रू नेट मशीन और रैपिड टेस्ट किट से किए गये थे। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने बताया कि बुधवार को 480 लोगों के स्वाब लिए गए हैं। 
 
पेटरवार में होम क्वारंटाइन श्रमिक को बुखार, रेफर  : होम क्वारंटाइन एक युवक बुधवार को बुखार और खांसी से पीड़ित होकर पेटरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल बोकारो रेफर कर दिया। घरवाटांड़ पंचायत के पिपराडीह गांव का रहने वाला प्रवासी मजदूर दूसरे राज्य में काम करने गया था। लॉकडाउन में किसी तरह पहुंचा था। जहां थर्मल स्क्रीनिंग के बाद 14 दिनों के लिए डॉक्टरों की टीम ने होम क्वारंटाइन किया था। 

चौक-चौराहों पर निगरानी के लिए टीम बनी : अनुमंडल पदाधिकारी चास शशि प्रकाश सिंह ने कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के लिए जिला एवं प्रखंड स्तर पर निगरानी दल का गठन किया है। ये टीम विभिन्न चौक-चौराहों पर  सामजिक दूरी बनाए रखना, मास्क का प्रयोग और दुकानों पर एक समय में पांच व्यक्तियों से अधिक की भीड़ न होना आदि की निगरानी रखेगी। शहरी क्षेत्र के लिए जिला सर्विलांस टीम का गठन  किया  गया है, जिसमें एक दंडाधिकारी, एक सहायक एवं दो पुलिसकर्मी शामिल किए गए हैं। सभी चौक-चौराहा, बाजार समिति, सप्ताहिक हाट बाजार  में सामाजिक दूरी का  पालन और मास्क नहीं लगानेवालों पर कार्रवाई होगी। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि लोगों को कोरोन संक्रमण से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोग भी प्रशासन का साथ दें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:11 infected again in Bokaro two branches of banks sealed