ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरदखल कब्जा को लेकर प्रशासन व कॉलोनी के लोगो के बीच दो घंटे हाई वोल्टेज ड्रामा

दखल कब्जा को लेकर प्रशासन व कॉलोनी के लोगो के बीच दो घंटे हाई वोल्टेज ड्रामा

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड-29 के मार्ग-14 स्थित खाली भूखंड के आवंटियों को हाईकोर्ट के आदेश के बाद दखल दिलाने आयी प्रशासनिक टीम को स्थानीय...

दखल कब्जा को लेकर प्रशासन व कॉलोनी के लोगो के बीच दो घंटे हाई वोल्टेज ड्रामा
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरMon, 25 Oct 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर। संवाददाता

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड-29 के मार्ग-14 स्थित खाली भूखंड के आवंटियों को हाईकोर्ट के आदेश के बाद दखल दिलाने आयी प्रशासनिक टीम को स्थानीय लोगों के विरोध के बाद बैरंग लौटना पड़ा। सुबह लाव लश्कर के साथ मौके पर जैसे ही बतौर दंडाधिकारी गम्हरिया सीओ मनोज कुमार के साथ प्रशासन की टीम पहुंची कि लोग उग्र हो गये। उक्त भू-खंड को पार्क की जमीन बताते हुए आवंटन रद्द कर आवंटियों को दूसरे जगह जमीन उपलब्ध कराने की मांग करने लगे। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा हाईकोर्ट का भी हवाला दिया गया, लेकिन विरोध कर रहे लोगों ने एक न सुनी और अंत में तत्काल दखल कब्जा का काम स्थगित कर दिया।

दंडाधिकारी गम्हरिया सीओ मनोज कुमार ने कहा कि लोगों का कहना है कि उक्त खाली भूखंड आवास बोर्ड के मास्टर प्लान में पार्क है। इसपर लोगों को कागजात प्रस्तुत करने को कहा गया है। विरोध करनेवालों में पार्षद रिंकू राय के साथ उषा पांडेय, वीरेंद्र कुमार, आशुतोष, अमित आदि उपस्थित थे। सीओ मनोज कुमार के अलावा दंडाधिकारी सह अंचल निरीक्षक मनोज कुमार सिंह, सहायक अभियंता विनोद कुमार, कनीय अभियंता राजकुमार पंडित आदि उपस्थित थे।

आवंटन के समय से ही चल रहा विरोध

2011 में आवास बोर्ड द्वारा उक्त भूखंड को 20 लोगों को आावंटित किया गया था। उसी समय से आवंटियों को यहां दखल कब्जा नहीं मिल पा रहा है। स्थानीय पार्षद रिंकू राय का कहना है कि यहां वर्षों से बड़े-बड़े पेड़ हैं। किस आधार पर इन हरे भरे पेड़ को काटकर आवास बोर्ड यहां प्लाटिंग करेगा। जबकि वन एवं पर्यावरण विभाग से कोई अनुमति नहीं ली गयी है।

8 लोगों को दूसरी जगह मिल चुकी है जमीन, 12 गये थे कोर्ट

आवंटन प्रक्रिया पूरी होने के बाद विरोध शुरू होने के बाद 8 आवंटियों ने दूसरे जगह आवास बोर्ड से जमीन ले ली। जबकि 12 आवंटियों में से 6 लोग हाईकोर्ट चले गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें