DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  आदित्यपुर  ›  कोरोना के कहर से थम गए थे राज्य में विकास के पहिये, अब विकास तेज होगा : मंत्री
आदित्यपुर

कोरोना के कहर से थम गए थे राज्य में विकास के पहिये, अब विकास तेज होगा : मंत्री

हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 10:30 PM
कोरोना के कहर से थम गए थे राज्य में विकास के पहिये, अब विकास तेज होगा : मंत्री

गम्हरिया। संवाददाता

आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से राज्य में विकास के पहिये थम से गये थे, लेकिन अब विकास की गति तेज होगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कोरोना की दूसरे लहर पर सरकार ने विजय प्राप्त कर लिया है और तीसरी लहर की तैयारी भी पूरी कर ली गयी है।

बड़ा गम्हरिया के गोराई पाड़ा स्थित बासंती मंदिर परिसर में सोमवार को करीब 15 लाख से सामुदायिक भवन की आधारशिला रखते हुए सोरेन ने कहा कि सरायकेला विधानसभा क्षेत्र में अनगिनत विकास योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं।

मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता

मंत्री ने कहा कि सरायकेला विधानसभा क्षेत्र में आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र, नगर निगम एवं पंचायत क्षेत्र होने के कारण यहां मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता देना सरकार का मुख्य उद्देश्य है। सड़क, बिजली, पेयजल, शिक्षा, सिंचाई एवं औद्योगिक विकास का विस्तृत ख़ाका तैयार किया गया है। कोरोना के कारण उसे मूर्तरूप देने में विलंब हुआ, पर अब इस कार्य में सरकार जुट गयी है।

नगर निगम समेत जिले के विकास कार्यों की होगी समीक्षा

कहा, आदित्यपुर नगर निगम समेत जिले में चल रहे रहे विकास कार्यों को समीक्षा होगी। नगर निगम क्षेत्र में ड्रेनेज, सड़क एवं पेयजल समेत अन्य योजनाओं की बुधवार को डीसी के साथ बैठक कर समीक्षा की जाएगी।

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह बेहतर पहल

सोरेन ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह राज्य सरकार की बेहतर पहल है। इससे औद्योगिक क्षेत्र की कंपनियों में कम से कम 45 प्रतिशत मजदूरों की रोजी रोटी की समस्या दूर हुई। कहा, सरकार का प्रयास आम लोगों को कोरोना से मुक्ति दिलाकर सामान्य जन जीवन की स्थिति पैदा करना है।

वैक्सीन लें, कोरोना को दूर भगाएं

कोरोना को दूर भगाने से ही जन जीवन सामान्य हो सकता है। इसके लिए ग्रामीण पहले वैक्सीन लें, फिर कोरोना को दूर भगाएं। ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन में आ रही समस्या को दूर भगाने के लिए जन ग्रामीणों को जागरूक करने की अपील की गयी। कहा, अफवाह एवं भ्रामक जानकारी पर ग्रामीण अमल न करें।

ये थे मौजूद

इस अवसर पर झामुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष रंजीत प्रधान, वरिष्ठ नेता गोपाल महतो, बीटी दास, शंकर मुखी, आकाश दास, दिलीप गोराई, दिनेश गोराई, दीपक दास, दीपक नायक, देवाशीष प्रधान, मोहन बास्के, अनिल सोरेन आदि उपस्थित थे।

संबंधित खबरें