ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरजियाडा ने बनायी 4.5 करोड़ की सड़क, घेरने को लेकर ग्रामीण आमने-सामने

जियाडा ने बनायी 4.5 करोड़ की सड़क, घेरने को लेकर ग्रामीण आमने-सामने

जियाडा की लापरवाही के कारण आसंगी के ग्रामीण दो गुटों में बंट आमने-सामने आ गये हैं। स्थिति यह है कि यहां कभी भी मारपीट हंगामा हो सकता है। विवाद जियाडा द्वारा घर-बाड़ी के लिए रैयतदारों को जमीन आवंटन...

जियाडा ने बनायी 4.5 करोड़ की सड़क, घेरने को लेकर ग्रामीण आमने-सामने
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरFri, 26 Jul 2019 02:06 AM
ऐप पर पढ़ें

जियाडा की लापरवाही के कारण आसंगी के ग्रामीण दो गुटों में बंट आमने-सामने आ गये हैं। स्थिति यह है कि यहां कभी भी मारपीट हंगामा हो सकता है। विवाद जियाडा द्वारा घर-बाड़ी के लिए रैयतदारों को जमीन आवंटन बगैर स्थल वेरिफिकेशन किये जाने से खड़ा हुआ है।

दरअसल, जियाडा द्वारा घर-बाड़ी के लिए गोबिंदराम के वंशज को 0.99 एकड़ जमीन आवंटित की गयी। लेकिन इसकी जद में आयडा द्वारा आठ माह पूर्व 4.5 करोड़ की लागत से बनी 30 मीटर चौड़ी सड़क, झारखंड आंदोलनकारी स्व. निरंजन महतो की मूर्ति, सरस्वती मंदिर व गांव के आदर्श हाई स्कूल आ गये। आयडा द्वारा बनायी गयी सड़क से करीब 6 पंचायतों के 60 गांवों के ग्रामीण नदी पार कर आते-जाते हैं। आसंगी गांव के ग्रामीणों का एक पक्ष मांग कर रहा है कि सड़क, मंदिर व मूर्ति को घेरने नहीं दिया जाए, जबकि दूसरे पक्ष ने अपना कागजात का हवाला देकर घेरने का काम शुरू कर दिया। इसे लेकर गुरुवार को ग्रामीणों के दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये। हालांकि, तबतक सरायकेला अनुमंडल पदाधिकारी ने सड़क नहीं घेरने का आदेश जारी कर दिया, तब जाकर मामला ठंडा हुआ।

गलत जगह सड़क बना दी गयी : रैयतदार रैयतदार गोबिंदराम साव के वंशज मुकेश वर्मा, रामजतन प्रसाद, अशोक वर्मा, काशीनाथ प्रसाद, प्रेमचंद, नरेश वर्मा आदि का कहना है कि सड़क जियाडा ने गलत बना दी है। नक्शा में जहां सड़क के लिए जगह छोड़ी गयी है, वहां नहीं बना रैयती जमीन पर सड़क बना दी गयी।

सड़क, मंदिर व मूर्ति नहीं घेरने देंगे: ग्रामीण वहीं, इस मामले को लेकर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष कृष्णा प्रधान, पार्षद पार्थो प्रधान, अशोक षाड़ंगी, संतोष प्रधान, विश्वजीत प्रधान, मंटू प्रधान, परमेश्वर बारिक ने कहा कि जियाडा की सड़क गलत कैसे हो सकती है। मूल जगह छोड़कर सड़क बनायी है तो दोषी पर कार्रवाई की जाए। सड़क, मूर्ति व मंदिर को घेरने से रोका जाए और इन रैयतदारों को दूसरी जगह जमीन दी जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें