DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › आदित्यपुर › डायन के संदेह पर लोगों ने रातभर महिला के घर को घेरे रखा
आदित्यपुर

डायन के संदेह पर लोगों ने रातभर महिला के घर को घेरे रखा

हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:16 AM
डायन के संदेह पर लोगों ने रातभर महिला के घर को घेरे रखा

चांडिल (जमशेदपुर) । संवाददाता

चांडिल थाना क्षेत्र के दलमा की तराई के गांव कदमझोर में कुछ लोगों ने 50 वर्षीया महिला को डायन के संदेह में पूरी रात उसके घर को घेरे रखा। वहीं, डरी-सहमी महिला अपनी बेटी के साथ घर में दुबकी रही। सुबह होने पर लगभग छह बजे बाद सभी चले गये।

महिला के परिजनों ने बताया कि रविवार देर शाम गांव में ही एक महिला ने मरे बच्चे को जन्म दिया था। इसे लेकर लोगों का मानना है कि उसके डायन विद्या के कारण ही मरा बच्चा पैदा लिया।

पीड़िता तको मारने की नीयत से कुछ लोग देर रात उसके घर पहुंचे तथा बाहर निकलने को कहा। लेकिन, डरवश वह घर में ही 35 वर्षीया बेटी के साथ दुबकी रही। इस दौरान बेटी ने बंगाल के मानबाजार में रहनेवाले भाई को फोन कर घटना की जानकारी दी। भाई ने मुखिया नरसिंह सरदार को सूचना दी। जिसके बाद सोमवार सुबह करीब सात बजे मुखिया नरसिंह सरदार, ग्राम प्रधान मृत्युंजय सिंह, रवि सिंह एवं उसके पुत्र के साथ महिला के घर पहुंचे। पूरी तरह से आश्वस्त होने के बाद पीड़िता ने घर का दरवाजा खोला। महिला के बेटे ने इस संबंध में चांडिल थाना में लिखित शिकायत की है। मुखिया नरसिंह सरदार ने बताया कि महिला और उसकी बेटी काफी डरी हुई है।

थाना प्रभारी पहुंचे कदमझोर गांव : इधर, सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी सनोज चौधरी कदमझोर गांव पहुंचे तथा मामले की जांच की। उन्होंने गांव के कुछ युवकों के साथ पूछताछ भी की। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आपसी पुरानी रंजिश एवं पूर्व के विवाद का लगता है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

संबंधित खबरें