ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरहुडांग में हाथियों के भय से उत्क्रमित मवि बंद, बच्चों को मध्याह्न भोजन करा छुट्टी

हुडांग में हाथियों के भय से उत्क्रमित मवि बंद, बच्चों को मध्याह्न भोजन करा छुट्टी

बुधवार रात हुदू पंचायत के ऊपरबेड़ा में कई एकड़ धान की फसल रौंदने के बाद हाथियों का काफिला डुमरा पहुंच गया है। जंगल एवं पहाड़ों से सटी डुमरा पंचायत के हुडांग उत्क्रमित मध्य विद्यालय के निकट हाथियों के...

हुडांग में हाथियों के भय से उत्क्रमित मवि बंद, बच्चों को मध्याह्न भोजन करा छुट्टी
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरSat, 14 Sep 2019 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार रात हुदू पंचायत के ऊपरबेड़ा में कई एकड़ धान की फसल रौंदने के बाद हाथियों का काफिला डुमरा पहुंच गया है। जंगल एवं पहाड़ों से सटी डुमरा पंचायत के हुडांग उत्क्रमित मध्य विद्यालय के निकट हाथियों के झुंड को देख विद्यालय में कोहराम मच गया। प्रधानाध्यापक खितिश चंद्र बेज के छुट्टी में रहने से एकमात्र शिक्षिका शिल्पा श्रीवास्तव के समक्ष 221 बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेवारी आ गयी। उन्होंने सभी बच्चों को विद्यालय से सुरक्षित निकाल अन्यत्र पहुंचाया और वहीं मध्याह्न भोजन करा छुट्टी कर दी। उन्होंने इसकी सूचना बीईईओ समेत अन्य वरीय अधिकारियों को देकर सुरक्षा मांगी है।

मुखिया पहुंचीं विद्यालय: इधर, सूचना मिलते ही मुखिया पियो हांसदा, झामुमो जिला उपाध्यक्ष राम हांसदा, राजेश भगत समेत काफी संख्या में ग्रामीण विद्यालय पहुंचे। विद्यालय के पीछे डेरा जमाये हाथियों को भगाने की कोशिश की गयी, लेकिन देर शाम तक सभी वहीं जमे थे। हाथियों को भगाने के लिए वन विभाग की टीम भी पहुंच चुकी है। वनपाल दिलीप मिश्रा ने बताया कि हाथियों को भगाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

हाथियों से सुरक्षा की मांग : डुमरा पंचायत की मुखिया पियो हांसदा ने वन विभाग के अधिकारियों से इस क्षेत्र में सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की मांग की है। हाथी प्रभावित क्षेत्र में टॉर्च, वाच टावर, पटाखे की व्यवस्था करने की मांग की है।

कांकी प्राथमिक विद्यालय में की थी तोड़फोड़ : 17 अगस्त को बुरुडीह पंचायत के कांकी विद्यालय में हाथियों के झुंड ने तोड़फोड़ की थी। दहशत से विद्यालय को बंद करना पड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें