Kharkai river 2 meters above danger mark, administration team alert - खरकई नदी खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर, प्रशासन की टीम अलर्ट DA Image
15 दिसंबर, 2019|10:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खरकई नदी खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर, प्रशासन की टीम अलर्ट

खरकई नदी खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर, प्रशासन की टीम अलर्ट

खरकई नदी का जलस्तर खतरा के निशान तक पहुंचने से आदित्यपुर नगर नगर निगम क्षेत्र में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है। ओड़िसा के बैंकबेल डैम के तीन फाटक खोले जाने के बाद दोपहर तक खरकई का जलस्तर 129 मीटर पहुंच गया। हालांकि शाम को दो फाटक को बंद कर दिया गया। लेकिनओड़िसा और झारखंड में अगले 72 घंटों तक बारिश होने के अनुमान से जिला प्रशासन अलर्ट पर है। वर्तमान में नीचले इलाकों में पानी नहीं घूसा है लेकिन एहतिहात के तौर पर आदित्यपुर में 6 राहत शिविर को चिह्नित कर चालू करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे दयाशंकर मिश्रा के नेतृत्व में पांच लोगों का टीम गठित किया गया है। इस टीम को नाव, रस्सी व ट्यूब आदि जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

जिला प्रशासन की टीम ने किया निरीक्षण : लगातार बारिश को देखते हुए सोमवार की दोपहर सरायकेला अनुमंडलाधिकारी संदीप दुबे की अध्यक्षता मे जिला प्रशासन की टीम निचले इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान जयप्रकाश उद्यान समेत कई इलाकों में जिला प्रशासन की टीम पहुंची और हालात की जानकारी ली। उनके साथ आदित्यपुर नगर निगम के डिप्टी मेयर अमित सिंह उर्फ बॉबी सिंह, नगर निगम के एसडीओ कौशलेश कुमार आदि शामिल थे।

हालात पर नजर रखने का निर्देश : जिला प्रशासन ने जलस्तर बढ़ने या घटने की स्थिति पर नजर रखने का आदेश दिया है। स्थानीय थाना समेत प्रखंड व नगर निगम के कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है।

स्थायी समाधान का प्रयास करे सरकार: पुरेन्द्र : नगर पर्षद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेन्द्र नारायण सिंह ने कहा कि क्षेत्र के तटीय इलाकों में बाढ़ से बचाव के लिए 117 करोड़ की लागत से समेकित योजना के तहत स्लूईस गेट का निर्माण कराया जाना था। सुवर्णरेखा परियोजना द्वारा इसका प्राक्कलन बनाकर केन्द्रीय मंत्रालय को भेजा गया है। पुरेन्द्र ने मांग किया कि राज्य सरकार इस पर पहल कर योजना को धरातल पर उतारने का प्रयास करे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kharkai river 2 meters above danger mark, administration team alert