ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुररंजीत बेज हत्याकांड में जमशेदपुर के अपराधियों का हाथ!

रंजीत बेज हत्याकांड में जमशेदपुर के अपराधियों का हाथ!

आदित्यपुर की आनंदपुर बिहारी बस्ती के पास जमीन कारोबारी रंजीत बैज हत्याकांड में जमशेदपुर के कुख्यात मिंकू सिंह तथा कदमा निवासी संजय सिंह नामक कारोबारी के नाम सामने आ रहे हैं। पुलिस हत्याकांड में दोनों...

रंजीत बेज हत्याकांड में जमशेदपुर के अपराधियों का हाथ!
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरSun, 26 Jan 2020 01:51 AM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर की आनंदपुर बिहारी बस्ती के पास जमीन कारोबारी रंजीत बैज हत्याकांड में जमशेदपुर के कुख्यात मिंकू सिंह तथा कदमा निवासी संजय सिंह नामक कारोबारी के नाम सामने आ रहे हैं। पुलिस हत्याकांड में दोनों की भूमिका की जांच कर रही है। कुख्यात मिंकू जमशेदपुर क्षेत्र में कई मामलों में आरोपी रह चुका है, जबकि वर्तमान में आदित्यपुर में रहकर सापड़ा, जमालपुर, सतबहनी आदि इलाकों में जमीन का कारोबार कर रहा है। कदमा निवासी संजय सिंह नामक व्यक्ति जमीन कारोबारी है। आदित्यपुर थाना प्रभारी सुषमा कुमारी ने कहा कि संजय सिंह तथा मिंकू सिंह की भूमिका की जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि मिंकू सिंह अपराधकर्मी है, जिसकी भूमिका के बारे में पुलिस जांच कर रही है।

दो साल से आदित्यपुर में रह रहा मिंकू : कुख्यात मिंकू सिंह बीते दो वर्षों से आदित्यपुर में रह रहा है। जमशेदपुर पुलिस की दबिश के कारण मिंकू सिंह दो साल से शहर छोड़ आदित्यपुर के रामेश्वरम में किराये का मकान लेकर रह रहा है। यहीं से गिरोह संचालित कर रहा है तथा जमीन के कारोबार में बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। मिंकू सिंह को जमीन कारोबारी कदमा निवासी संजय सिंह का समर्थन प्राप्त है।

जमीन मामले में ही शानबाबू की हुई थी हत्या : आदित्यपुर क्षेत्र में जमीन को लेकर 2016 में शानबाबू की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में कुख्यात संतोष थापा भी जेल गया था और गुड्डू पांडेय गिरोह का नाम आया था। संतोष थापा जब जेल से छूटा था, तब सापड़ा में एक जमीन कब्जा करने के लिए गया था। लेकिन, संजय सिंह के विरोध के कारण जमीन पर कब्जा नहीं कर पाया था।

मधुबन में हुई थी संतोष थापा तथा मृतक की बैठक

संतोष थापा के जेल से छूटने के बाद आदित्यपुर के मधुबन बार में संतोष थापा, मृतक रंजीत बैज तथा कुछ अन्य लोगों के साथ व्यवसाय को लेकर बैठक हुई थी। इस बैठक में कुछ पुलिस पदाधिकारी भी शामिल थे।

गैंगवार की आशंका : आनंदपुर, सापड़ा व सतबहनी क्षेत्र में जमीन को कब्जाने को लेकर गुड्डू पांडेय गिरोह तथा मिंकू सिंह गिरोह में गैंगवार की आशंका बढ़ गयी है। इन इलाकों से सरकार द्वारा अबतक दो पुलिया बनायी जा चुकी है, जबकि एक और पुल बनने वाला है। इससे इन वीरान इलाकों की कनेक्टिविटी सीधे कदमा से हो गयी है। अब जमीन की कीमतों में यहां काफी उछाल आ गया है, जिसकी वजह से अपराध ने दस्तक दे दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें