ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरजनगणना में झारखंड, बंगाल,ओड़िसा के कुड़मी धर्म के स्थान पर सरना दर्ज करेंगे

जनगणना में झारखंड, बंगाल,ओड़िसा के कुड़मी धर्म के स्थान पर सरना दर्ज करेंगे

वर्ष 2021 की जनगणना में दो करोड़ कुड़मी अपनी मातृभाषा कुड़माली और धर्म के स्थान पर सरना धर्म दर्ज करेंगे और पांच अप्रैल को तीनों राज्यों में प्रथम...

जनगणना में झारखंड, बंगाल,ओड़िसा के कुड़मी धर्म के स्थान पर सरना दर्ज करेंगे
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरMon, 22 Feb 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर। संवाददाता

वर्ष 2021 की जनगणना में दो करोड़ कुड़मी अपनी मातृभाषा कुड़माली और धर्म के स्थान पर सरना धर्म दर्ज करेंगे और पांच अप्रैल को तीनों राज्यों में प्रथम स्वतंत्रता सेनानी शहीद रघुनाथ महतो का शहादत दिवस समारोह पूर्वक मनायेंगे।

यह निर्णय रविवार को आदित्यपुर दिंदली बस्ती में आदिवासी कुड़मी समाज की केंद्रीय कमेटी की हुई बैठक में लिया गया। बैठक में झारखंड, प. बंगाल व ओडिशा के कुड़मी समाज के लोग शामिल हुए। इस दौरान कई बिंदुओं पर चर्चा हुई।

वहीं, कुड़मी को आदिवासी में शामिल करने को लेकर आंदोलन की रूपरेखा की जानकारी ओडिशा के प्रेस कांफ्रेंस में दी जायेगी। अध्यक्षता मूल मानता अजित प्रसाद महतो ने की।

केंद्रीय महा सचिव बनाये गये सुनील महतो : इस दौरान सर्वसम्मति से सुनील कुमार महतो को केंद्रीय महासचिव मनोनीत किया गया। बैठक में केंद्रीय अध्यक्ष शशांक महतो, ओमप्रकाश महतो, छोटेलाल महतो, रूपलाल महतो, रासबिहारी महतो, जयराम महतो, महादेव महतो, गोपोबंधु महतो, पदमलोचन महतो, राजेश महतो, परेश महतो, भीम हमांता, डा. प्रताप महांता, तपन महतो, संजय महतो, शशधर महांता, दलगोबिंद महांता आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें