DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › आदित्यपुर › हाईवे लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत चार लुटेरे गिरफ्तार
आदित्यपुर

हाईवे लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत चार लुटेरे गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरPublished By: Newswrap
Wed, 28 Jul 2021 04:21 AM
हाईवे लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, सरगना समेत चार लुटेरे गिरफ्तार

चांडिल (जमशेदपुर)। संवाददाता

रांची-टाटा मार्ग (एनएच-33) पर नकली पिस्तौल की नोक पर दो माह में आधा दर्जन लूटकांडों को अंजाम देनेवाले गिरोह के सरगना कपाली के रमजान साह समेत चार लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सभी को सोमवार शाम को कांदरबेड़ा से गिरफ्तार किया और पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया। उनके पास से 11 मोबाइल, नकली पिस्तौल व एवं दो बाइक भी बरामद हुए है।

बिहार के लखीसराय है सरगना रमजान का पैतृक घर :

गिरफ्तार लुटेरों में कपाली के मिल्लतनगर के रमजान साह एवं उसके भाई जावेद साह, मो. मुस्ताक अंसारी एवं रांची के सोनू कुमार शामिल हैं। रमजान साह एवं उसके भाई जावेद साह का पैतृक गांव बिहार के लखीसराय के तेतराहाट एवं मो. मुस्ताक अंसारी कपाली के मिल्लतनगर तथा सोनू कुमार बिहार के जमुई के सिकंदरा का है। रमजान साह गिरोह का सरगना है।

चांडिल के पाटा में दिया था लूट को अंजाम : चांडिल थाना में एसडीपीओ संजय सिंह ने बताया कि 11 जुलाई की देर रात रात एनएच-33 पर पाटा के पास ब्रेकडाउन ट्रक के चालक को दो बाइक पर सवार चार लुटेरों ने मारपीट कर घायल कर दिया तथा नकली पिस्तौल एवं चाकू की नोक पर 11 सौ रुपये तथा दो मोबाइल लूट लिये थे।

थानेदार की नेतृत्व में गठित की गयी थी टीम : घटना के बाद चांडिल थाना प्रभारी सनोज चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गयी। टीम को सूचना मिली कि कांदरबेड़ा के पास चार बदमाश अपराध की योजना बना रहे हैं। टीम ने सशस्त्र बल के साथ कांदरबेड़ा में दबिश दी और चारों बदमाशों को धर दबोचा। साथ ही उनकी निशानदेही पर लूटे गये 11 मोबाइल बरामद कर लिये। चारों ने पाटा लूटकांड में शामिल होने की बात स्वीकार की। प्रेसवार्ता में इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो एवं थाना प्रभारी सनोज चौधरी भी उपस्थित थे।

ब्रेकडाउन ट्रक के चालक होते थे निशाना : एसडीपीओ ने बताया कि एनएच-33 पर ब्रेकडाउन ट्रक के चालक इन लुटेरों के ज्यादातर निशाना बनते थे। चारों लुटेरे पहले मजदूरी का काम करते थे, वे लोग चालक एवं खलासी का भी काम कर चुके हैं।

संबंधित खबरें