ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरचांडिल डैम के फाटक के पास सुवर्णरेखा नदी पर बनेगा हाईलेवल ब्रिज

चांडिल डैम के फाटक के पास सुवर्णरेखा नदी पर बनेगा हाईलेवल ब्रिज

क्षेत्र में लगातार हो रहे मोटरसाइकिल चोरी के मामले में पुलिस को एक और कामयाबी मिली है। आदित्यपुर पुलिस ने गम्हरिया स्थित लाल बिल्डिंग चौक के पास से मोटरसाइकिल चोरी करते एक चोर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर...

चांडिल डैम के फाटक के पास सुवर्णरेखा नदी पर बनेगा हाईलेवल ब्रिज
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरTue, 21 May 2019 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

चांडिल डैम के फाटक के आगे सुवर्णरेखा नदी पर हाई लेवल ब्रि का निर्माण होगा। सुवर्णरेखा परियोजना के तहत होनेवाले ब्रिज निर्माण के लिए स्थल चिह्नित के बाद डीपीआर बनाने का काम दे दिया गया है।

सुवर्णरेखा परियोजना के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम ने बताया कि डैम का जलस्तर बढ़ने के बाद फाटक खोलने की स्थिति में सुवर्णरेखा नदी पर बना पुल डूब जाता है, जिससे लोगों के साथ-साथ परियोजना के कर्मचारियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हाई लेवल पुल निर्माण को लेकर इस साल की कार्ययोजना में इसे शामिल किया गया है। डीपीआर बनने के बाद आवश्यक सरकारी स्वीकृति लेकर पुल निर्माण का काम शुरू किया जायेगा।

हर साल डूब जाता है पुल : सुवर्णरेखा नदी पर डैम के फाटक के काफी नीचे एक पुल बनाया गया है, जिससे लोग व सरकारी पदाधिकारी आवागमन करते हैं। हर वर्ष बारिश के उपरांत फाटक खोले जाने पर वह पुल डूब जाता है। इसे देखते हुए पुल निर्माण को स्वीकृति दी गयी है। डीपीआर बनने के बाद पुल कितने की लागत से बनेगा इसकी जानकारी मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें