ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरमालगाड़ी के गेट से हाई टेंशन पोल क्षतिग्रस्त, अप लाइन पर घंटों आवागमन बाधित

मालगाड़ी के गेट से हाई टेंशन पोल क्षतिग्रस्त, अप लाइन पर घंटों आवागमन बाधित

दक्षिण पूर्व रेलवे के आदित्यपुर-गम्हरिया रेलखंड पर शुक्रवार को एक बड़ा हादसा टल गया। आदित्यपुर की ओर से रफ्तार में आ रही एक मालगाड़ी की बोगी के गेट...

मालगाड़ी के गेट से हाई टेंशन पोल क्षतिग्रस्त, अप लाइन पर घंटों आवागमन बाधित
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरSat, 08 Jan 2022 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

गम्हरिया (जमशेदपुर)। संवाददाता

दक्षिण पूर्व रेलवे के आदित्यपुर-गम्हरिया रेलखंड पर शुक्रवार को एक बड़ा हादसा टल गया। आदित्यपुर की ओर से रफ्तार में आ रही एक मालगाड़ी की बोगी के गेट से विद्युत ट्रैक्शन पोल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना के बाद अप लाइन पर घंटों आवागमन बाधित रहा। हावड़ा की ओर से आने वाली सभी ट्रेनों को थर्ड लाइन से पास कराया गया। रेलवे के तकनीशियनों की टीम ने करीब साढ़े चार घंटे बाद मरम्मत कर आवागमन सुचारू कराया। यह घटना दोपहर करीब 12 बजे गम्हरिया रेलवे स्टेशन के आउटर की है।

बताया जाता है कि मालगाड़ी टाटानगर से डोंगवापोशी जा रही थी।

आदित्यपुर की ओर से तेज गति से आ रही एक खाली मालगाड़ी का गेट खुलकर अप लाइन के पोल संख्या 259-11 से टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इसकी आवाज आसपास तक गूंज उठी। गेट की टक्कर से पोल क्षतिग्रस्त होकर जमीन की ओर झुक गया। घटना के बाद आनन-फानन में ट्रेन को करीब सौ मीटर की दूरी पर स्थित गम्हरिया जंक्शन पर रोका गया। इधर, इस घटना से टाटा नगर से चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप मच गया। घटना स्थल पर रेलवे के कई बड़े अधिकारियों की टीम पहुंचकर जांच की। इसके बाद टाटा नगर एवं सीनी से अलग अलग तकनीशियनों की टीम आकर क्षतिग्रस्त पोल एवं ओवर हेड तार को बदल कर करीब साढे चार घंटे बाद लाइन पर आवागमन सुचारू कराया। बताया गया कि इस दौरान इस मार्ग से गुजरने वाली टाटा-आसनसोल, हटिया पैसेंजर समेत कई ट्रेनों को थर्ड लाइन से पास कराया गया। यह मालगाड़ी टाटानगर से डोंगवापोशी जा रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें