ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरमंदी निबटने को टास्क फोर्स बनाए सरकार : हेमंत सोरेन

मंदी निबटने को टास्क फोर्स बनाए सरकार : हेमंत सोरेन

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने मंदी से उबरने को लेकर टास्क फोर्स का गठन की मांग की पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने से उबरने को लेकरपूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने से उबरने को...

मंदी निबटने को टास्क फोर्स बनाए सरकार : हेमंत सोरेन
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरWed, 31 Jul 2019 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने हिन्दुस्तान अखबार में छपी खबर सरायकेला जिले में मंदी से बंद होंगी 25 कंपनियां पर सरकार से स्पेशल टॉस्क टीम गठित करने की मांग की है। खबर की कटिंग के साथ मुख्यमंत्री से फेसबुक वाल पर एक सप्ताह के अंदर स्थिति से निपटने को लेकर रोडमैप बनाने को कहा है।

मीटिंग बुला अधिकारियों को दें निर्देश : उन्होंने कहा है कि एआईडीए समेत अन्य औद्योगिक क्षेत्र के अधिकारियों की मीटिंग बुलाकर उन्हें सख्त निर्देश दिया जाए कि किसी भी कीमत पर छोटी और मंझोली फैक्ट्रियां बंद न हों। उन्होंने बढ़ी बिजली दर, बिजली की समस्याएं व छोटे मंझोले उद्योगपतियों से बात कर उन्हें उत्साहित करने की आवश्यकता बतायी।

हाथी उड़ाने के साथ-साथ उद्योगों पर दें ध्यान : सोरेन ने कहा कि इस संकट की वजह से लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे, जिसे संभाल पाना सरकार के बूते से बाहर हो जाएगा। तंज कसते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि हाथी उड़ाने के साथ-साथ सरकार ने राज्य में चल रहे इन उद्योगों पर ध्यान दिया होता तो आज यह स्थिति नहीं बनती।

कंपनी मालिकों ने की बैठक : व्यापक मंदी को देखते हुए उद्यमी संगठन एसिया ने बैठक कर टाटा स्टील के साथ रेलवे व रक्षा क्षेत्र में उत्पादन को लेकर बैठक की। इसमें एसिया उपाध्यक्ष संजय सिंह, संतोष खेतान, दीपक डोकानिया, दिव्यांशु सिन्हा समेत कई लोग उपस्थित थे।

कल से लटक जायेंगे इन कंपनियों में ताले : बिजली बिल में 38 प्रतिशत प्रति यूनिट की वृद्धि के कारण सरायकेला समेत पूरे कोल्हान के 25 इंडक्शन फर्नेस पर आज से ताले लटक जायेंगे। इसकी वजह से स्टील प्लांट व रोलिंग मिलों की कंपनियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। करीब 50 हजार से ज्यादा लोग प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें