ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुर25 को राजभवन के समक्ष भिक्षाटन करेंगे फॉर्मासिस्ट

25 को राजभवन के समक्ष भिक्षाटन करेंगे फॉर्मासिस्ट

फॉर्मासिस्ट फाऊंडेशन, झारखंड ने 25 सितंबर को विश्व फॉर्मासिस्ट दिवस का विरोध करते हुए भिक्षाटन कर फॉर्मासिस्ट बेरोजगारी दिवस मनाने का ऐलान किया है। संस्था द्वारा 25 को राजभवन, रांची के समक्ष भिक्षाटन...

25 को राजभवन के समक्ष भिक्षाटन करेंगे फॉर्मासिस्ट
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरMon, 23 Sep 2019 01:43 AM
ऐप पर पढ़ें

फॉर्मासिस्ट फाऊंडेशन, झारखंड ने 25 सितंबर को विश्व फॉर्मासिस्ट दिवस का विरोध करते हुए भिक्षाटन कर फॉर्मासिस्ट बेरोजगारी दिवस मनाने का ऐलान किया है। संस्था द्वारा 25 को राजभवन, रांची के समक्ष भिक्षाटन करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया जायेगा, जिसमें जिला महासचिव कुमार बिपिन बिहारी के नेतृत्व में सिंहभूम-कोल्हान से लगभग 100 प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस दिन जिला के लगभग 90 फॉर्मासिस्ट विभिन्न वाहनों पर सवार होकर राजभवन घेराव कार्यक्रम में शामिल होने रांची रवाना होंगे।

यह जानकारी फाऊंडेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता में दी। संस्था के प्रांतीय अध्यक्ष शशिभूषण सिंह, उपाध्यक्ष समीर, सुमित दास, दीपक सिन्हा, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार ने संयुक्त रूप से राज्य भर में चल रही खुदरा दवा दुकानों में फॉमासिस्टों की नियुक्ति करने की भी मांग की। कहा, पूरे राज्य में 18 हजार से अधिक खुदरा दवा दुकानें हैं, जिनमें से अधिकतर बगैर फॉर्मासिस्ट और लाइसेंस के चल रही हैं। वहीं, झारखंड फॉर्मासिस्ट काउंसिल चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा पूर्व में फॉर्मासिस्ट के बगैर चल रही दवा दुकानों के लाइसेंस रद्द कर दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। लेकिन, इस मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं कर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का उल्लंघन किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें