ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरलोकतंत्र के इस महापर्व में हर व्यक्ति की भागीदारी महत्वपूर्ण : उपायुक्त

लोकतंत्र के इस महापर्व में हर व्यक्ति की भागीदारी महत्वपूर्ण : उपायुक्त

आसन्न लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने की कड़ी में गुरुवार को अर्का जैन यूनिवर्सिटी प्रांगण में कार्यशाला का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित...

लोकतंत्र के इस महापर्व में हर व्यक्ति की भागीदारी महत्वपूर्ण : उपायुक्त
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरFri, 12 Apr 2019 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

आसन्न लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने की कड़ी में गुरुवार को अर्का जैन यूनिवर्सिटी प्रांगण में कार्यशाला का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन ने मतदान को शत प्रतिशत सफल बनाने का आह्वान किया।

कहा, लोकतंत्र के इस महापर्व में सबकी बराबर की भागीदारी है। मतदान को सुचारू रूप से विकसित एवं मज़बूत बनाने के लिए हर व्यक्ति को मतदान करना आवश्यक है। जिला प्रशासन संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रहा है। उपायुक्त ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को सी-विजिल एप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसके मध्यम से जिले में कहीं भी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आने पर फ़ोटो सहित डालकर आदर्श नागरिक का परिचय दें। शिकायत के आलोक में टीम त्वरित कार्रवाई करेगी। इसका समाधान 100 मिनट में ही होगी। उपायुक्त ने उपस्थित छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों की ओर से पूछे गये सवालों के जवाब दिए। इस अवसर पर ईवीएम वीवीपैट के बारे में भी डेमोंस्ट्रेशन कर बताया गया। इस अवसर पर लालमतदान के प्रति शपथ एवं मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर कार्यक्रम भी चलाया गया। इस अवसर पर कुलपति डॉ एसएस रजी समेत संस्थान के कई प्राध्यापक उपस्थित थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें