DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  आदित्यपुर  ›  दिसंबर तक तीन हजार घरों में पहुंचेगा पेयजल
आदित्यपुर

दिसंबर तक तीन हजार घरों में पहुंचेगा पेयजल

हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरPublished By: Newswrap
Sat, 05 Jun 2021 04:00 AM
दिसंबर तक तीन हजार घरों में पहुंचेगा पेयजल

चांडिल। संवाददाता

चांडिल के तीन हजार घरों में दिसंबर तक नल के माध्यम से पेयजल पहुंचेगा। पीएचईडी ने इसकी जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है।

पीएचईडी के सहायक अभियंता सुमित कुमार ने बताया कि दिसंबर माह के अंत तक 14 करोड़ की लागत से बन रहे चांडिल पुनर्गठन जलापूर्ति योजना को चालू करने का लक्ष्य है। इसके लिए संवेदक को कार्य में गति लाने का निर्देश दिया गया है। सहायक अभियंता ने बताया कि चांडिल के रूचाप में साढ़े चार लाख लीटर क्षमता, गांगूडीह में डेढ़ लाख क्षमता व सुकसारी में 75 हजार लीटर क्षमता की जलमीनार का निर्माण कराया जा रहा है। इसके अलावा अन्य क्षेत्र में भी जल जीवन मिशन के अंर्तगत नल से जल देने के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है।

सहायक अभियंता ने बताया कि साधारण नलकूप मरम्मत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जिसका नंबर- 8709948506 तथा 7004747648 है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में सभी पंचायतों में पांच-पांच नलकूप लगाने का काम चल रहा है, अभी तक पूरे चांडिल अनुमंडल में करीब एक सौ चापानल लगाये जा चुके हैं। बाकी काम अगले एक माह में पूरा हो जायेगा।

इन क्षेत्रों में दिसंबर तक पहुंचेगा पेयजल कनेक्शन:

चांडिल के रूचाप, चांडिल, लेंगडीह, रावतारा, तिरुलडीह, सुकसारी, गांगूडीह, खूंटी, घोड़ानेगी, डीमुडीह, चांदुडीह, चौका, दुबराजपुर, मिरूडीह, रोयाडीह एवं टुईडुंगरी गांव में नल के माध्यम से घर-घर पेयजल पहुंचेगा।

संबंधित खबरें