Drains will soon be made in all the streets of the municipal corporation area - नगर निगम क्षेत्र की सभी गलियों में शीघ्र बनेंगी नालियां DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नगर निगम क्षेत्र की सभी गलियों में शीघ्र बनेंगी नालियां

default image

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र की आवासीय कॉलोनी में नगर निगम अपने फंड से सीवरेज का काम करायेगा। इसके लिए सभी गलियों का चयन किया गया है। इसका स्टीमेट बनाकर नगर विकास विभाग को स्वीकृति के लिए भेजा जायेगा। आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र की आवासीय कॉलोनी में 1962 में ही सीवरेज की लाइन बनी थी, जो वर्तमान में ध्वस्त हो चुकी है। इन कॉलोनियों के मकानों के पीछे सीवरेज की लाइन है। वहीं, दूसरी ओर सापुरजी पालनजी आवासीय मकानों की गलियों के पीछे सीवरेज लाइन बिछाने की मेयर की मांग पर हाथ खड़ी कर चुकी है। इस परिस्थिति में सापुरजी पालम जी द्वारा किये जा रहे सीवरेज काम का लटकना तय माना जा रहा है।

नगर निगम लोगों की सुविधाओं को देखते हुए कॉलोनियों के मकानों के पीछे सीवरेज लाइन की योजना का स्टीमेट बनाकर नगर विकास विभाग से अनुमति लेने की तैयारी कर चुका है। इधर, जिंदल ने नगर निगम क्षेत्र में पाइपलाइन बिछाने को लेकर अनुमति मांगी है, जिसपर दुर्गापूजा के बाद विचार किया जायेगा।

14वें वित्त आायेग से 15 करोड़ 76 लाख की लागत से छह योजनाओं को मंजूरी : आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में 14वें वित्त आयोग के फंड से 15 करोड़ 75 लाख की लागत से छह योजनाओं को मंजूरी मिल चुकी है। इन योजनाओं का काम जल्द शुरू किया जायेगा। शुक्रवार को मेयर विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि इसमें आदित्यपुर-2 के मार्ग-4 से मार्ग-12 तक 82 लाख की लागत से सड़क निर्माण, 2 करोड़ 28 लाख 16 हजार की लागत से मार्ग-3 से मार्ग-13 तक काम चल रहा है। बाकी योजनाओं का काम जल्द शुरू होगा। पूर्व में छह करोड़ 13 लाख की लागत से 7 योजनाएं पास हो चुकी हैं।

2 हजार एलईडी लाइट से जगमगायेगा शहर : आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र एलईडी लाइट की दूधिया रोशनी से जगमगायेगा। इसे लेकर दो हजार नई एलईडी लाइट लगाने को लेकर ईईएसएल को निर्देशित किया है। इस कंपनी को बकाये की राशि 14वें वित्त आयोग के फंड से दी जायेगी।

वार्ड विकास केंद्र की राशि से प्रभात पार्क का मेंटेनेंस : नगर निगम क्षेत्र के वार्ड-17 स्थित प्रभात पार्क के चालू नहीं होने पर मेयर ने कहा कि इस पार्क के मेंटेनेंस के लिए आय का स्रोत बनाया जा रहा है। इसके लिए पार्क के बगल में एक वार्ड विकास केंद्र बनाया जायेगा। इससे होनेवाली आय को पार्क के रख-रखाव में इस्तेमाल किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Drains will soon be made in all the streets of the municipal corporation area