ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरडोर टू डोर कचरा उठानेवाली एजेंसी पर गिरी गाज

डोर टू डोर कचरा उठानेवाली एजेंसी पर गिरी गाज

आदित्यपुर नगर निगम के प्रावधानों का उल्लंघन करना डोर टू डोर कचरा उठाव करनेवाली एजेंसी को महंगा पड़ गया। आदित्यपुर नगर निगम बोर्ड की चौथी बैठक में एजेंसी को काली सूची में डालने का प्रस्ताव पारित कर...

डोर टू डोर कचरा उठानेवाली एजेंसी पर गिरी गाज
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरSun, 05 Aug 2018 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर नगर निगम के प्रावधानों का उल्लंघन करना डोर टू डोर कचरा उठाव करनेवाली एजेंसी को महंगा पड़ गया। आदित्यपुर नगर निगम बोर्ड की चौथी बैठक में एजेंसी को काली सूची में डालने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया। बोर्ड की चौथी बैठक शनिवार शाम चार बजे नगर निगम सभागार में मेयर बिनोद श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई।

सूचना के मुताबिक वेस्ट पुल नामक एजेंसी को जून माह में आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में डोर टू डोर कचरा उठाव का टेंडर मिला था। उक्त एजेंसी पर निगम के प्रावधानों के हिसाब से कचरा उठाव कर राजस्व वसूलने की जिम्मेवारी थी। वसूले गये राजस्व में 90 प्रतिशत राशि एजेंसी को रखनी थी।

इसी से 140 सफाईकर्मियों की नियुक्ति कर मजदूरी भुगतान भी करना था। लेकिन, एजेंसी ने एक माह काम करने के बाद लेबर हटा दिया। वहीं, हर क्षेत्र से डोर टू डोर कचरा उठानेवाले वाहन नहीं पहुंचने की शिकायत मिलने लगी। जिसके बाद बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से इसे हटाने का निर्णय लिया गया। ये थे मौजूद : बैठक में डिप्टी मेयर अमित सिंह उर्फ बॉबी सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय, पार्षद अमृता चौधरी, कालिया हांसदा, रंजन सिंह, अजय सिंह, मालती देवी, रिता देवी, नीतू शर्मा, बिक्रम किस्कू, सुधीर कुमार, जूली महतो, प्रभासिनी कालूंडिया, महेन्द्र सरदार, धीरेन महतो, पार्थो प्रधान समेत 34 वार्ड पार्षद शामिल थे।

प्रत्येक वार्ड में 10 लाख की सड़क : आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में सड़कों के लिए बोर्ड की बैठक में 3.5 करोड़ की योजना को मंजूरी मिली है। टीएसी की मद से बननेवाली सड़कों के लिए पार्षदों को 10 लाख तक की योजना स्वीकृत की गयी है। यह 35 वार्ड में समान रूप से दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें