ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरविस्थापितों को मालिकाना हक मिले : विमुवा-VIDEO

विस्थापितों को मालिकाना हक मिले : विमुवा-VIDEO

विस्थापितों के बकाया मुआवजा भुगतान समेत 13 सूत्री मांगों को लेकर विस्थापित मुक्ति वाहनी ने मंगलवार को चांडिल अंचल बांध अधीक्षण अभियंता कार्यालय के समछ एक दिवसीय धरना दिया। सौंपे गये ज्ञापन में...

विस्थापितों को मालिकाना हक मिले : विमुवा-VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरWed, 13 Jun 2018 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

विस्थापितों के बकाया मुआवजा भुगतान समेत 13 सूत्री मांगों को लेकर विस्थापित मुक्ति वाहनी ने मंगलवार को चांडिल अंचल बांध अधीक्षण अभियंता कार्यालय के समछ एक दिवसीय धरना दिया।

सौंपे गये ज्ञापन में पुनर्वास स्थल का अविलंब सीमांकन करने, आवासीय भूखंडों के आवंटन का मालिकाना हक राजस्व अभिलेख में दर्ज करने, सभी विस्थापितों को कृतज्ञता पैकेज देने, छूटे हुए विस्थापितों को विकास पुस्तिका देने, पुनर्वास स्थलों में रोजगार की व्यवस्था करने, चांडिल डैम का जलस्तर 182 मीटर ही रखने आदि की मांगें शामिल हैं।

धरना को सम्बोधित करते हुए विमुवा नेता श्यामल मार्डी ने कहा कि सरकार पुनर्वास स्थलों में बसे विस्थापितों को मालिकाना हक का परचा दे, इसके अलावे सभी विस्थापितों को कृतज्ञता पैकज देने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुनर्वास स्थलों में सुविधा एवं मालिकाना हक आदि को लेकर 19 जून को जलसंसाधन विभाग एवं विस्थापित मुक्ति वाहिनी की संयुक्त बैठक होगी। बैठक में श्यामल मार्डी, कपूर बागी, नारायण गोप, अरविन्द अंजूम, वासुदेव आदित्यदेव,घनश्याम, ईश्वर चंद्र गोप, सनातन मार्डी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें