DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › आदित्यपुर › हर वार्ड को 50 लाख की विकास योजना, बनेगा विधुत शवदाह गृह
आदित्यपुर

हर वार्ड को 50 लाख की विकास योजना, बनेगा विधुत शवदाह गृह

हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरPublished By: Newswrap
Wed, 22 Sep 2021 10:10 PM
हर वार्ड को 50 लाख की विकास योजना, बनेगा विधुत शवदाह गृह

आदित्यपुर। संवाददाता

आदित्यपुर नगर निगम सभागार में बुधवार को बोर्ड की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता नगर निगम के मेयर विनोद श्रीवास्तव ने की। बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा शामिल हुईं। इस दौरान प्रत्येक वार्ड में 50-50 लाख की योजना पार्षदों द्वारा दी गयी, जिसे स्वीकृति प्रदान की गयी। वहीं, दुर्गापूजा के पूर्व शहर में खराब पड़ी हाइमास्ट लाइट की मरम्मत का निर्णय लिया गया, जबकि प्रत्येक वार्ड में अब 6 की जगह 10 सफाईकर्मी सफाई का काम करेंगे। सरस्वती सदन पुस्तकालय की मरम्मत को लेकर बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें उपायुक्त की अनुमति के बाद नगर निगम मरम्मत का काम करवायेगा।

वहीं, 1 करोड़ 95 लाख निगम क्षेत्र के वार्ड-8 में विद्युत शवदाह गृह निर्माण योजना की स्वीकृति प्रदान की गयी। आदित्यपुर खरकई ब्रिज के दोनों छोर एलईडी लाइट से जगमगायेंगे। वहीं, पुल को जाली से ढंका जाएगा। बैठक में डिप्टी मेयर अमित सिंह, एसडीओ विनोद कुमार, पार्षद रिंकू राय, पुनम बेसरा, अमृता चौधरी, सुधीर कुमार, अमृता श्रीवास्तव समेंत 35 वार्ड के पार्षद शामिल थे।

पार्षदों ने सांसद से निगम क्षेत्र के विकास के लिए मांगा फंड :

बोर्ड बैठक में पहली बार सांसद गीता कोड़ा शामिल हुईं। उन्होंने बैठक में शामिल होने के उपरांत सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने नगर निगम क्षेत्र के विकास को लेकर गंभीरता दिखायी। इधर, सांसद के बोर्ड बैठक में शामिल होने पर पार्षदों द्वारा सांसद से नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में सांसद निधि फंड की मांग की, जिसपर सांसद ने पार्षदों को कोरोना के कारण फंड में कटौती की दुहाई देते हुए स्थिति में सुधार होने पर योजना देने की बात कही।

1.95 करोड़ की लागत से बनेगा शवदाह गृह

नगर निगम क्षेत्र में प्रस्ताव विद्युत शवदाह गृह निर्माण के लिए 1.95 करोड़ की लागत से राशि की स्वीकृति प्रदान की गयी। नगर निगम क्षेत्र में शवदाह गृह नहीं होने के कारण यहां के लोगों को पार्वती घाट अपने दिवंगतों का अंतिम संस्कार के लिए ले जाना पड़ता है। अब आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में भी विद्युत शवदाह गृह का निर्माण किया जाएगा।

सड़क-नाली समेत अन्य योजनाएं उतरेंगी धरातल पर

नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में 50-50 लाख की लागत से सड़क-नाली, पेबर्स ब्लॉक व अन्य योजनाओं के लिए पार्षदों द्वारा योजना बोर्ड की बैठक में रखा गया। जिसे स्वीकृति प्रदान की गयी।

संबंधित खबरें