ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरस्कूल में तीन शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति, झामुमो का आंदोलन खत्म

स्कूल में तीन शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति, झामुमो का आंदोलन खत्म

प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय बाकुलचंदा में शिक्षकों के पदस्थापन को लेकर आठ दिनों से चल रहा झामुमो का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को समाप्त हो गया।डीसी द्वारा स्कूल में स्थाई तौर पर तीन शिक्षकों की...

स्कूल में तीन शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति, झामुमो का आंदोलन खत्म
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरThu, 23 Nov 2017 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय बाकुलचंदा में शिक्षकों के पदस्थापन को लेकर आठ दिनों से चल रहा झामुमो का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को समाप्त हो गया।

डीसी द्वारा स्कूल में स्थाई तौर पर तीन शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति दैनिक मानदेय पर करने के बाद झामुमो नेता धरना वापस लेने को राजी हुए। स्कूल में तत्काल चंदन साव (अंग्रेजी), संदीप कुमार महतो (विज्ञान) एवं पदमावती मुर्मू (समाजिक विज्ञान) पढ़ाएंगे। इसके आलावाबीडीओ मृत्युंजय कुमार ने भी अपने स्तर से तीन शिक्षक विद्यालय में पढ़ाने के लिए भेजने की बात कही है। जानकारी के अनुसार प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय में 288 बच्चों पर मात्र एक शिक्षक थे। इससे पढ़ाई काफी बाधित हो रही थी। इसे लेकर झामुमो ने पिछले आठ दिन पूर्व विद्यालय में शिक्षकों के पदस्थापन को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया था।

बुधवार को झामुमो के जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन ने डुमरिया ब्लॉक परिसर में चल रहे धरना को यह जानकारी देकर समाप्त करवाया। झामुमो के आंदोलन की बदौलत इस विद्यालय को तीन शिक्षक मिले हैं। अब पढ़ाई ठीक ढंग से हो पाएगी। मौके पर झामुमो नेता सुनील महतो, सागेन पूर्ती, पद्मावती महतो, संजीव सरदार, बाघराय मार्डी, साधु चरण मुर्मू, मिर्जा सोरेन, शंकर चन्द्र हेम्ब्रम, पवन सिंह, लाल बिहारी भकत समेत कई लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें