ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरपूजा पंडालों पर चक्रवाती तूफान तितली का साया, अलर्ट

पूजा पंडालों पर चक्रवाती तूफान तितली का साया, अलर्ट

आदित्यपुर के दुर्गा पूजा पंडालों पर चक्रवाती तूफान तितली का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगर साइक्लोन ने दस्तक दिया तो पूजा पंडालों का रंग फीका हो सकता है। इसे लेकर पूजा समितियों...

पूजा पंडालों पर चक्रवाती तूफान तितली का साया, अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरWed, 10 Oct 2018 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर के दुर्गा पूजा पंडालों पर चक्रवाती तूफान तितली का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगर साइक्लोन ने दस्तक दिया तो पूजा पंडालों का रंग फीका हो सकता है। इसे लेकर पूजा समितियों की चिंता बढ़ गयी है तो जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग से जारी रिपोर्ट के अनुसार तेज हवा तथा भारी बारिश की संभावना 11 से लेकर 13 अक्तूबर तक है। वहीं नवरात्र शुरू हो चुका है और 13 से लेकर 16 तक सभी पूजा पंडालों का उद्घाटन हो जाएगा, जबकि समापन 19 अक्तूबर को होगा। सरायकेला एसडीओ कार्यालय से इसे लेकर जिले के सभी अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना प्रभारियों को पूजा आयोजन समितियों के साथ संपर्क स्थापित कर साइक्लोन से बचाव के लिए विचार विमर्श करने का निर्देश जारी किया गया है।

सरायकेला जिले में पड़ेगा प्रभाव : ओडिशा से उठे चक्रवात तितली के कारण सरायकेला जिले में तूफान के साथ 12-15 केएमपीएच बारिश का अनुमान है। 12 से लेकर 13 तारीख तक राज्य के सरायकेला-खरसावां जिला, बोकारो, धनबाद, देवघर दुमका में बारिश की संभावना है।

क्षमता के हिसाब से अलर्ट रहेगी निगम की टीम : मेयर मेयर विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि बारिश के दौरान पूजा पंडालों के आसपास नगर निगम द्वारा सफाईकर्मियों को तैनात कर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पानी निकासी के लिए नगर निगम के पास कोई उपकरण नहीं है। इसके लिए पूजा कमेटियों को ही व्यवस्था करनी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें