ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरकंपनी प्रबंधन ने मानी मांग, कहा- जमीनदाताओं को मिलेगी प्राथमिकता

कंपनी प्रबंधन ने मानी मांग, कहा- जमीनदाताओं को मिलेगी प्राथमिकता

रोजगार के मुद्दे पर बिहार स्पंज आयरन कंपनी प्रबंधन और पंचग्राम विस्थपित एवं प्रभावित समिति के बीच चला आ रहा गतिरोध मंगलवार को समाप्त हो गया।...

कंपनी प्रबंधन ने मानी मांग, कहा- जमीनदाताओं को मिलेगी प्राथमिकता
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरWed, 22 Sep 2021 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

चांडिल (जमशेदपुर)। संवाददाता

रोजगार के मुद्दे पर बिहार स्पंज आयरन कंपनी प्रबंधन और पंचग्राम विस्थपित एवं प्रभावित समिति के बीच चला आ रहा गतिरोध मंगलवार को समाप्त हो गया। अनुमंडल कार्यालय में प्रशासन, कंपनी प्रबंधन और समिति के बीच त्रिपक्षीय वार्ता में सहमति बनने के बाद ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन कंपनी गेट जाम को हटा लिया।

वार्ता में कंपनी के जीएम आरके शर्मा ने कहा कि प्रबंधन सर्वप्रथम 227 जमीनदाताओं को प्राथमिकता के अनुसार रोजगार देगा तथा जैसे-जैसे जरूरत होगी वैसे-वैसे वे अन्य लोगों को रोजगार देगा। पूर्व में कंपनी के जिस पद पर थे, उनको योग्यता के आधार पर रखा जायेगा। फिलहाल, कंपनी को पूरी तरह से चालू होने में डेढ़ माह और लगेंगे।

कहा, वर्तमान में 62 जमीनदाताओं को कंपनी रोजगार दे रही है। जीएम ने भरोसा जताया कि भले की वनराज स्टील कंपनी को भाड़े पर कंपनी को चलाने के लिए दिया गया हो, लेकिन वर्करों के पीएफ एवं अन्य सुविधाओं की बीएसआईएल लगातार मॉनिटरिंग करती रहेगी। सीएसआर के तहत एक समिति बनाकर आसपास के गांवों का विकास किया जायेगा।

आठ वर्ष बाद कंपनी खुलने से खुशी: विधायक

विधायक सविता महतो ने कहा कि आठ साल के बाद बीएसआईएल कंपनी के खुलने से ग्रामीणों में खुशी है। कंपनी प्रबंधन प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले पांच गांवों के ग्रामीणों को रोजगार देगा, उसके बाद जैसे-जैसे जरूरत पड़ेगी अन्य गांव के लोगों को रोजगार दिया जायेगा।

समिति द्वारा उपलब्ध कराये जायेंगे कामगार: एसडीओ

एसडीओ रंजीत लोहरा ने बताया कि फिलहाल कंपनी में मरम्मत का काम चल रहा है। कंपनी को जैसे-जैसे मजदूर एवं अन्य कर्मचारियों की जरूरत होगी समिति कंपनी प्रबंधन को उपलब्ध करायेगी। पूरी तरह से कंपनी के चालू होने के बाद आपसी सामंजस्य बनाए रखने के लिए बैठक होगी।

कंपनी चले, समिति हर संभव सहयोग करेगी: आशुतोष

पंचग्राम विस्थापित एवं प्रभावित समिति के सचिव आशुतोष बेसरा ने कहा कि कंपनी प्रबंधन को समिति हरसंभव सहयोग करेगी। उन्होंने कंपनी प्रबंधन से कहा कि कंपनी में काम कर रहे बाहरी मजदूरों को चिह्नित कर उसे वापस भेज दें, ताकि स्थानीय मजदूरों को रोजगार मिल सके।

त्रिपक्षीय वार्ता में ये थे शामिल :

त्रिपक्षीय वार्ता में विधायक सविता महतो, एसडीओ रंजीत लोहरा, एसडीपीओ संजय कुमार सिंह, गुरुचरण किस्कू, चारू चंद्र किस्कू, कंपनी के जीएम आरके शर्मा, एचआर हेड डीएन त्रिपाठी, जगन्नाथ मांझी, आशुतोष बेसरा, सुखराम हेम्ब्रम, गुरुचरण सिंह सरदार, अरुण टुडू, लक्खीकांत महतो आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें