DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › आदित्यपुर › एसिया चुनाव : आज नाम वापसी का अंतिम दिन
आदित्यपुर

एसिया चुनाव : आज नाम वापसी का अंतिम दिन

हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 04:31 AM
एसिया चुनाव : आज नाम वापसी का अंतिम दिन

आदित्यपुर। आदित्यपुर स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएसन (एसिया) का सात अगस्त को होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन पत्र वापस लेने की मंगलवार को अंतिम तिथि है। हालांकि अध्यक्ष पद पर राजीव रंजन उर्फ मुन्ना व संतोष खेतान के नामांकन करने के बाद अब दोनों में से किसी एक का नाम वापसी की संभावना ना के बराबर हो चुकी है। अगर अंतिम दिन दोनों में से किसी एक ने नामांकन वापस लिया तो हो सकता है कि पूरी कमेटी चौथी बार सर्वसम्मति से बन जाएगी।

बता दें कि महासचिव के एक पद के विरुद्ध एकमात्र दशरथ उपाध्याय, कोषाध्यक्ष के एक पद के विरुद्ध एकमात्र रतन लाल अग्रवाल, ट्रस्टी के एक पद के विरुद्ध एकमात्र एसएन ठाकुर, उपाध्यक्ष के चार पद के विरुद्ध दीपक दोकानिया, सुधीर कुमार सिंह, संतोख सिंह व के मुरलीधरन, सचिव के चार पद के विरुद्ध मंदीप सिंह, अशोक कुमार गुप्ता, दिव्यांशु सिन्हा तथा तापस कुमार साहू ने नामांकन पत्र जमा किया है। ये सभी निर्विरोध हो चुके है। वहीं, कार्यकारिणी के कुल 16 पद के विरुद्ध कुल 19 सदस्यों ने नामांकन किया। इसमें तीन लोगा के नामांकन वापस लेने की संभावना है। कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए नामांकन करने वालों में नमन अग्रवाल, राजेश कुमार अग्रवाल, सुबोध कुमार सिंह, सुनील सिंह, पवन कुमार अग्रवाल, विश्वनाथ हाजरा, आशीष अग्रवाल, रवि सरावगी, रमेश कुमार खंडेलवाल, देवांग गांधी, सत्यजीत साहू, प्रदीप कुमार जैन, हरजीत सिंह, दीपक दोकानिया, मनोज कुमार हरनाथका, चर्तुभुज केडिया, पिंकेश महेश्वरी, स्वपन कुमार मजूमदार तथा युगल किशोर चिरानेवाल का नाम शामिल है।

अध्यक्ष पद पर आमने-सामने हैं मुन्ना-खेतान : आदित्यपुर स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएसन (एसिया) के महत्वपूर्ण अध्यक्ष पद पर राजीव रंजन मुन्ना तथा संतोष खेतान ने नामांकन किया है। मंगलवार को अगर अध्यक्ष पद के लिए नाम वापसी नहीं होती है तो आदित्यपुर स्मॉल इंडस्ट्री एसोसिएशन के छह सौ आजीवन मतदाता अपने मतदान का प्रयोग कर नए अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

नामांकन के पूर्व सर्वसम्मति का हो चुका है प्रयास : राजीव रंजन व संतोष खेतान के नामांकन के पूर्व वर्तमान अध्यक्ष इंदर अग्रवाल संजय सिंह को सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनाने की पहल कर चुके हैं। हालांकि राजीव रंजन व संतोष खेतान द्वारा नामांकन दायर किए जाने के बाद संजय सिंह ने नामांकन नहीं किया और अब राजीव रंजन व संतोष खेतान में से एक का चुनाव उद्यमी करेंगे। संजय सिंह इस बार किसी पद के लिए नामांकन नहीं किया है।

संबंधित खबरें