DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › आदित्यपुर › ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर आजसू करेगी आंदोलन : सहिसलन
आदित्यपुर

ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर आजसू करेगी आंदोलन : सहिसलन

हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 09:41 PM
ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर आजसू करेगी आंदोलन : सहिसलन

गम्हरिया। संवाददाता

पूर्व मंत्री सह आजसू पार्टी के प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस ने कहा कि राज्य में ओबीसी के साथ नाइंसाफी अब हरगिज बर्दाश्त नहीं की जायेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ओबीसी के साथ धोखाधड़ी की है। ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन का बिगुल फूंका जायेगा। शहनाई भवन में मंगलवार को आजसू पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए सहिस ने कहा कि झारखंड राज्य के निर्माण में निर्मल दा का जहां सबसे बड़ा योगदान था, वहीं आजसू पार्टी ने प्रमुख भूमिका अदा की है।

आठ अगस्त से राज्य में पोस्टकार्ड अभियान :

कहा, निर्मल दा के शहीद दिवस पर 8 अगस्त से पूरे राज्य में आजसू अपने कड़े और पुराने तेवर के साथ कार्यक्रम का आयोजन कर जनता के बीच अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करायेगी। 8 अगस्त को प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में निर्मल दा को श्रद्धांजलि दी जायेगी। प्रखंड के सबसे बड़े गांव में जाकर आजसू कार्यकर्ता ग्रामीणों को ओबीसी की लड़ाई से अवगत करायेंगे। इसी दिन ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सीएमओ के नाम पोस्टकार्ड अभियान का शुभारंभ किया जायेगा।

आदिवासी दिवस पर गांवों में कार्यक्रम

बताया कि 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी गांवों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। झामुमो सरकार के विकास के सच से अवगत कराया जायेगा। बैठक में 15 अगस्त तक प्रत्येक प्रखंड में एक सौ पुरुष एवं 25 महिला सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। 15 से 30 अगस्त तक सभी अनुसंगी संगठन को नये सिरे से गठन का निर्देश दिया गया है। बैठक में पंचायत स्तर के प्रभारी का गठन का निर्देश भी दिया गया है।

ये थे उपस्थित

इस अवसर पर केंद्रीय सचिव सत्य नारायण महतो, जिलाध्यक्ष छवि महतो, पूर्वी सिंहभूम प्रभारी प्रो. रवि शंकर कुमार, अशोक साव, सुसैन महतो, सचिन महतो, बादल महतो, अंकुर महतो, दिनेश हांसदा, सुजीत महतो आदि उपस्थित थे।

संबंधित खबरें