ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड आदित्यपुरआदित्यपुर शहरी जलापूर्ति योजना का काम शुरू

आदित्यपुर शहरी जलापूर्ति योजना का काम शुरू

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में स्थापित होनेवाली शहरी जलापूर्ति योजना का काम शुरू हो गया है। पहले चरण में जलमीनार निर्माण का काम शुरू होगा। वहीं, पूरे शहर में कुल पांच सौ किमी पाईपलाइन बिछाई जाएगी। यह...

आदित्यपुर शहरी जलापूर्ति योजना का काम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,आदित्यपुरWed, 20 Mar 2019 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में स्थापित होनेवाली शहरी जलापूर्ति योजना का काम शुरू हो गया है। पहले चरण में जलमीनार निर्माण का काम शुरू होगा। वहीं, पूरे शहर में कुल पांच सौ किमी पाईपलाइन बिछाई जाएगी। यह योजना आगामी वर्ष 2045 तक की अवधि तक किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसको देखते हुए स्थापित की जा रही है। मंगलवार को नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि योजना की रिव्यू बैठक थी, जहां कुछ जलमीनार बनाने में स्थानीय लोगों द्वारा अड़चन की बात सामने आयी है। इसे सुलझाने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा जाएगा। वहीं, बाकी जलमीनार का काम शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योजना की नींव आदित्यपुर फुटबॉल मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रखी थी। उसके बाद एजेंसी द्वारा सर्वे का काम चल रहा था।

49 हजार 3 सै 35 मकानों में मिलेगा 24 घंटे पानी : इस परियोजना को धरातल पर लाने के लिए निर्माण कंपनी को 36 माह का समय है। इसमें शहर के 49 हजार 3 सौ 35 मकानों को 24 घंटे निर्बाध रूप से पानी मिलेगा।

दो जल शोध केंद्र का होगा निर्माण : जलापूर्ति योजना को लेकर शहरबेड़ा में 60 एमएलडी की क्षमता का एक तथा सीतारामपुर डैम में 30 एमएलडी क्षमता का जलशोध केंद्र बनेंगे। सीतारामपुर डैम में गजिया से पाइपलाइन कैनाल के माध्यम से पानी के लेबल को बराबर रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें