फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरकश्मीर के हर इलाके में माइनस में तापमान, धूप निकलने के बाद भी ठंड का कहर

कश्मीर के हर इलाके में माइनस में तापमान, धूप निकलने के बाद भी ठंड का कहर

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कश्मीर घाटी के हर इलाके में आसमान साफ होने के बावजूद गुरुवार की रात को तापमान शून्य से नीचे चला गया। रात के समय श्रीनगर, काजीगुंड और पहलगाम सहित कुछ स्थानों पर...

कश्मीर के हर इलाके में माइनस में तापमान, धूप निकलने के बाद भी ठंड का कहर
हिंदुस्तान टाइम्स,श्रीनगरThu, 27 Jan 2022 11:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कश्मीर घाटी के हर इलाके में आसमान साफ होने के बावजूद गुरुवार की रात को तापमान शून्य से नीचे चला गया। रात के समय श्रीनगर, काजीगुंड और पहलगाम सहित कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। हालांकि बुधवार को धूप खिली रही। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के जम्मू-कश्मीर केंद्र ने कहा कि कश्मीर में गुरुवार को सबसे कम रात का तापमान दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के रिसॉर्ट में दर्ज किया गया, जहां पारा गिरकर -10.9 डिग्री सेल्सियस हो गया।

वहीं, राजधानी श्रीनगर में रात के समय पारा -1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में यह -0.2 डिग्री सेल्सियस था, जो जम्मू से कश्मीर में प्रवेश करता है। कोकरनाग में तापमान -4.3 डिग्री सेल्सियस, कोनीबल में -2.4 डिग्री सेल्सियस और कुपवाड़ा में -3.4 डिग्री सेल्सियस था।

बता दें कि गुलमर्ग में बुधवार को दिन का तापमान -2.0 डिग्री सेल्सियस और कुपवाड़ा में सबसे कम 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय ने कहा है कि 29 जनवरी तक पूरे जम्मू-कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और जम्मू के मैदानी इलाकों में सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा रहेगा। वहीं, जनवरी के अंत तक किसी बड़े मौसम का पूर्वानुमान नहीं है।

मौसम विभाग ने कहा है कि 29 जनवरी तक गर्म दिन और रातें ठंडी होने की उम्मीद है। केंद्र शासित प्रदेश में शुक्रवार शाम से दो दिनों तक व्यापक रूप से हल्की बर्फबारी और बारिश हुई, जिसके बाद मौसम में सुधार होना शुरू हो गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें