फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरबॉर्डर पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन दिखने से हड़कंप, कई गांवों में चलाया जा रहा सर्च अभियान

बॉर्डर पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन दिखने से हड़कंप, कई गांवों में चलाया जा रहा सर्च अभियान

ग्रामीणों की ओर से संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने के बाद आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों को इसकी सूचना दी। जिसेक बाद से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

बॉर्डर पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन दिखने से हड़कंप, कई गांवों में चलाया जा रहा सर्च अभियान
Ashutosh Rayएजेंसी,जम्मूSun, 18 Sep 2022 04:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में शनिवार को एक सदिग्ध ड्रोन दिखने के बाद सुरक्षाबल हरकत में आए गए। ड्रोन के दिखने की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगते कई गांवों में तलाशी अभियान चला रही है। जिस जगह पर संदिग्ध ड्रोन दिखा था उस इलाके की जांच करने पर सुरक्षा बलों को अभी तक कोई आपत्तिजनकर वस्तु नहीं मिली है।

पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) गरु राम भारद्वाज ने बताया कि तलाशी अभियान शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे शुरू हुआ और रविवार सुबह करीब नौ बजे तक चला, लेकिन इस दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। उन्होंने कहा कि 'अवैध उड़ने वाली वस्तु' की सूचना मिली थी और समझा जाता है कि यह पाकिस्तानी ड्रोन था जो शनिवार शाम करीब सात बजकर 25 मिनट पर सांबा से 10 किलोमीटर दक्षिण में रीगल चौकी के नजदीक सारथी कलां, डेरा और मदून गांवों के ऊपर लगभग पांच मिनट तक उड़ा।

पांच किमी के दायरे में ली गई तलाशी

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि सीआरपीएफ के साथ तत्काल तलाशी अभियान शुरू किया गया ताकि पता लगाया जा सके कि ड्रोन से कहीं कोई हथियार-गोला बारूद या मादक पदार्थ तो नहीं गिराया गया है। भारद्वाज ने कहा, 'तलाशी अभियान देर रात तक चला और सुबह पौ फटते ही इसे दोबारा शुरू किया गया। बताए गए स्थल के पूरे पांच किलोमीटर के दायरे में तलाशी ली गई।' उन्होंने स्वयं जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग के पास चकवाल और बंदराली गांव सहित विभिन्न गांवों में चले तलाशी अभियान का नेतृत्व किया।

ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षाबलों की ओर से निगरानी तगड़ी कर दिए जाने के बाद पाकिस्तान में बैठे आंतकी आका आतंकियों को हथियार सप्लाई करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। घाटी में कई बार ऐसे ड्रोन बरामद भी किए गए। इसके साथ आतंकी भारत में अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं की घुसपैठ कराने के लिए भी ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें