Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ जम्मू और कश्मीरजम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, पलहालन में ग्रेनेड हमले में शामिल आंतकियों के मददगार को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, पलहालन में ग्रेनेड हमले में शामिल आंतकियों के मददगार को किया गिरफ्तार

भाषा,श्रीनगरAshutosh Ray
Thu, 02 Dec 2021 09:01 PM
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, पलहालन में ग्रेनेड हमले में शामिल आंतकियों के मददगार को किया गिरफ्तार

इस खबर को सुनें

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। साथ ही पलहालन में हथगोला हमले में शामिल तीन आतंकी मददगारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सेना और एसएसबी के जवानों के साथ मिलकर बारामुला जिले के पट्टन इलाके के वुस्सान में एक संयुक्त वाहन जांच चौकी स्थापित की थी और इसी दौरान तीन संदिग्ध लोगों ने संयुक्त दल देखकर वहां से भागने की कोशिश की। 

प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया। उनकी पहचान आसिफ अहमद रेसी, मेहराजुद्दीन डार और फैसल हबीब लोन के तौर पर की गयी है। ये सभी बांदीपुरा जिले के गुंड जहांगीर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा, जांच और तकनीक के सहारे जुटाई गई जानकारी से पता चला कि गिरफ्तार लोग लश्कर-ए-तयैबा के लिए काम करते थे और ये लोग 17 नंवबर 2021 को पलहालन में हथगोला हमले में शामिल थे।

उन्होंने कहा, जांच में यह भी पता चला कि गिरफ्तार किए गए लोगों को सीमा पार से आतंकवादियों से निर्देश मिलते थे और हमले का मकसद भय और अराजकता का महौल पैदा करना था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की ओर से आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने की घटना के बाद से सुरक्षा बलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान को तेज कर दिया है।

epaper

संबंधित खबरें