DA Image
हिंदी न्यूज़ › जम्मू और कश्मीर › घाटी में दिन का तीसरा एनकाउंटर, सेना ने शोपियां में 4 आतंकियों को घेरा; 5 जवान हो चुके हैं शहीद
जम्मू और कश्मीर

घाटी में दिन का तीसरा एनकाउंटर, सेना ने शोपियां में 4 आतंकियों को घेरा; 5 जवान हो चुके हैं शहीद

ANI,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Mon, 11 Oct 2021 09:58 PM
घाटी में दिन का तीसरा एनकाउंटर, सेना ने शोपियां में 4 आतंकियों को घेरा; 5 जवान हो चुके हैं शहीद

नियंत्रण रेखा पार कर जम्मू-कश्मीर में पनाह लिए आतंकियों के साथ आज दिन का तीसरा एनकाउंटर शुरू हो गया है। तीसरा एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब क्षेत्र के तुलरान में चल रहा है। पुलिस और सुरक्षा बल इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। इस इलाके में सेना के जवानों ने तीन से चार आतंकियों को घेर लिया है। वहीं, दिन का पहला एनकाउंटर पुंछ मे हुआ था जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) सहित पांच जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद शाम को पुंछ में ही एक और एनकाउंटर शुरू हुआ था। यह एनकाउंटर पहली वाली घटनास्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुआ था। 

पहले एनकाउंटर को लेकर रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया था कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर भारी गोलीबारी की जिससे एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में इलाज के दौरान पास के एक सैन्य अस्पताल में सभी पांच सैनिकों की मौत हो गई। प्रवक्ता ने शाम में कहा कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है। वहीं, दिन के दूसरे एनकाउंटर को लेकर न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि था पिछली मुठभेड़ की जगह से लगभग 2 किमी दूर हुए एनकाउंटर में सेना का एक जवान घायल हो गया।

एनकाउंटर का वीडियो भी आया सामने

शोपियां में चल रहे एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि एक विश्वसनीय इनपुट के आधार पर आज शाम शोपियां में दो ऑपरेशन शुरू किए गए हैं। शोपियां के तुलरान में मुठभेड़ शुरू हो गई है। 3-4 आतंकी घेर लिए गए हैं। वहीं, शोपियां के खेरीपोरा में एक और ऑपरेशन शुरू हुआ है। एनकाउंटर का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें आतंकियों को घेरने के बाद सेना ने उन्हें सरेंडर करने का मौका दिया। हालांकि, ऐसा न होने पर अभी तक एनकाउंटर जारी है

हाल के दिनों में आतंकवादी हमलों में आई है तेजी

हाल के दिनों में आतंकवादी हमलों में तेजी आई है और ऐसे हमलों में एक प्रमुख कश्मीरी पंडित व्यवसायी और एक स्कूल शिक्षक सहित कई असैनिक मारे गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चमरेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी। उन्होंने कहा कि शुरूआती मुठभेड़ के बाद आतंकवादी पास के भंगाई गांव में भाग गए जो राजौरी जिले के तहत आता है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सफाए के लिए मुठभेड़ जारी और आतंकवादियों के भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद कर दिया गया है।

संबंधित खबरें