फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News जम्मू और कश्मीरजम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला, 1 दहशतगर्द ढेर; 2 दिन में दूसरा अटैक

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला, 1 दहशतगर्द ढेर; 2 दिन में दूसरा अटैक

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, सैदा सुखल गांव के निवासियों ने गोलियों की आवाज सुनने की सूचना दी और आस-पास के क्षेत्र में दो से तीन बंदूकधारियों को देखकर अधिकारियों को सूचित किया।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमला, 1 दहशतगर्द ढेर; 2 दिन में दूसरा अटैक
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरTue, 11 Jun 2024 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव में मंगलवार शाम आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादी हीरानगर सेक्टर में कूटा मोड के पास सैदा सुखल गांव में थे। उन्होंने कहा कि घटना के विवरण की प्रतीक्षा है।

अधिकारियों ने कहा कि शाम करीब 7.45 बजे तीन व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा बल गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा शोर मचाने के बाद कुछ गोलियां चलने की आवाज सुनी गई, माना जा रहा है कि ये गोलियां संदिग्ध आतंकवादियों ने चलाई थीं। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और गांव में छिपे अन्य आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में कुछ बंदूकधारियों द्वारा एक घर पर गोलीबारी करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, सैदा सुखल गांव के निवासियों ने गोलियों की आवाज सुनने की सूचना दी और आस-पास के क्षेत्र में दो से तीन बंदूकधारियों को देखकर अधिकारियों को सूचित किया। कथित तौर पर बंदूकधारियों ने पास के जंगलों में भागने से पहले गोलियां चलाईं। पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने संदिग्ध व्यक्तियों का पता लगाने के लिए इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया।

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास के गांव में एक अज्ञात व्यक्ति के घर पर आतंकवादी हमला था। सिंह ने कहा कि वह डीसी कठुआ राकेश मिन्हास और एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के साथ "लगातार ऑनलाइन संपर्क" में हैं, जो "मौके पर मौजूद हैं।" मंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, "जिस घर पर हमला हुआ उसका मालिक (नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा) भी मोबाइल फोन पर संपर्क में है। संयुक्त पुलिस और अर्धसैनिक बल अभियान चल रहा है। अब तक एक आतंकवादी मारा गया है। मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।"

आतंकवादियों का पता लगाने के लिए अभियान शुरू, एनआईए ने घटनास्थल का जायजा लिया

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक यात्री बस पर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने सोमवार को व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस हमले में नौ लोगों की मौत हुई और 41 अन्य लोग घायल हो गये।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए), राज्य अन्वेषण अभिकरण (एसआईए) और फोरेंसिक विभाग की टीमों ने घटनास्थल का दौरा किया और मामले की जांच शुरू कर दी। उत्तर प्रदेश और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को ला रही बस पर रविवार शाम आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसके कारण वाहन गहरी खाई में गिर गया।