फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरश्रीनगर पुलिस ने ओवैसी को दिखाया आईना, कहा- पूरी तरह से खुली है जामिया मस्जिद

श्रीनगर पुलिस ने ओवैसी को दिखाया आईना, कहा- पूरी तरह से खुली है जामिया मस्जिद

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के द्वारा जामिया मस्जिद को बंद करने के लगाए गेएआरोपों का श्रीनगर पुलिस ने खंडन किया है। पुलिस ने कहा कि मस्जिद पूरी तरह से खोली गई है।

श्रीनगर पुलिस ने ओवैसी को दिखाया आईना, कहा- पूरी तरह से खुली है जामिया मस्जिद
Himanshu Jhaएएनआई,श्रीनगर।Wed, 21 Sep 2022 07:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर जामिया मस्जिद को बंद करने का आरोप लगाया था। श्रीनगर पुलिस ने इसका खंडन किया और कहा कि मस्जिद पूरी तरह से खोली गई है। पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ''कोरोना के बाद केवल 3 मौकों पर इसे बंद किया गया था। आतंकवादी हमले और कानून-व्यवस्था बिगड़ने के संभावित खतरे को देखते हुए शुक्रवार दोपहर की नमाज के लिए इसे अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। जामिया के अधिकारियों द्वारा अंदर की घटनाओं की जिम्मेदारी लेने में विफल रहने के बाद ऐसा किया गया था।''

आपको बता दें कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से पूछा था, ''जब शोपियां और पुलवामा में सिनेमा हॉल खोले गए हैं तो श्रीनगर स्थित जामिया मस्जिद हर शुक्रवार को क्यों बंद रहती है।''

इससे पहले मंगलवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में हिंसा के कारण तीन दशकों तक हॉल बंद रहने के बाद सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया। यह हॉल आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। इसे आईनॉक्स द्वारा बनाया गया है। इसमें 520 लोगों के बैठने की क्षमता है। आने वाले महीनों में मल्टीप्लेक्स में एक रेस्टोरेंट और बच्चों के लिए गेमिंग जोन भी होगा।

श्रीनगर शहर में पहले 12 सिनेमा हॉल थे, लेकिन उन्हें 90 के दशक में बंद कर दिया गया था। घाटी में आतंकवादी घटनाओं के कारण इन्हें बंद कर दिया गया था। सिनेमाघरों को 'अल्लाह टाइगर्स' नामक एक आतंकवादी समूह द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। आपको बता दें कि आईनॉक्स कश्मीरियों के लिए एक अक्टूबर से फिल्में दिखाएगा और टिकट 26 सितंबर से उपलब्ध होंगे।

एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि कश्मीर में इस तरह के बदलाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण संभव हो पाए हैं। मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को नया रूप देने के लिए अनुच्धेद 370 को समाप्त कर एक ऐतिहासिक कदम उठाया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें