फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News जम्मू और कश्मीरराहुल गांधी ने कश्मीर में बढ़ाई BJP की चिंता, उमर अब्दुल्ला के बाद यात्रा में शामिल हुईं मुफ्ती

राहुल गांधी ने कश्मीर में बढ़ाई BJP की चिंता, उमर अब्दुल्ला के बाद यात्रा में शामिल हुईं मुफ्ती

आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 की समाप्ती के बाद से यहां विधानसभा चुनाव नहीं हुए हैं। इससे पहले राहुल के साथ अब्दुल्ला और मुफ्ती की जुगलबंदी बीजेपी की चिंता बढ़ा सकती है।

राहुल गांधी ने कश्मीर में बढ़ाई BJP की चिंता, उमर अब्दुल्ला के बाद यात्रा में शामिल हुईं मुफ्ती
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगर।Sat, 28 Jan 2023 01:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' अंतिम चरण में है। कन्याकुमारी से चली यह यात्रा कश्मीर में समाप्त होगी। शनिवार को जब अवंतीपोरा से यह यात्रा फिर से शुरू हुई तो इसमें पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी राहुल गांधी और अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ शामिल हुईं। इससे एक दिन पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला शामिल हुए थे। आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 की समाप्ती के बाद से यहां विधानसभा चुनाव नहीं हुए हैं। इससे पहले राहुल के साथ अब्दुल्ला और मुफ्ती की जुगलबंदी बीजेपी की चिंता बढ़ा सकती है।

राहुल गांधी को कश्मीर घाटी में प्रवेश करने के बाद शुक्रवार को अपनी पदयात्रा रद्द करनी पड़ी, क्योंकि पार्टी ने सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया और दावा किया कि केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन द्वारा पुलिस व्यवस्था को पूरी तरह से कमजोर कर दिया गया। राहुल गांधी आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करने वाले हैं।

शुक्रवार को जम्मू के बनिहाल से अपनी यात्रा शुरू करने वाले राहुल गांधी ने बुलेटप्रूफ वाहन में काजीगुंड में जवाहर सुरंग को पार कर घाटी में प्रवेश किया। यहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। सुरक्षा बलों को सैकड़ों पार्टी समर्थकों की भीड़ को नियंत्रित करने में मुश्किल हुई। इसके बाद यात्रा को दिन के लिए रद्द कर दिया गया।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कांग्रेस के आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में कोई सुरक्षा चूक नहीं थी। उन्होंने आरोप लगाया कि आयोजकों ने बनिहाल से मार्च में शामिल होने वाली एक बड़ी भीड़ के बारे में पुलिस को सूचित नहीं किया था। कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया जिसमें पुलिस कर्मियों को कथित रूप से मौके से हटते हुए दिखाया गया है।

अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने श्रीनगर में 30 जनवरी को राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के समापन के दिन गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है। खड़गे ने अपने पत्र में कहा कि पार्टी ने पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के जम्मू-कश्मीर पुलिस के बयान का स्वागत किया और कहा कि जिस दिन श्रीनगर में यात्रा समाप्त होगी उस दिन भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, "हम अगले दो दिनों में यात्रा और श्रीनगर में 30 जनवरी को होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए एक विशाल सभा की उम्मीद कर रहे हैं। अन्य राजनीतिक दलों के कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता समापन समारोह में भाग ले रहे हैं। यदि आप व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करते हैं और संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह देते हैं तो मैं आपका आभारी रहूंगा।"