DA Image
हिंदी न्यूज़ › जम्मू और कश्मीर › जम्मू-कश्मीर पुलिस के टारगेट में रहेंगे ये आतंकी, टॉप टेन लिस्ट तैयार
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के टारगेट में रहेंगे ये आतंकी, टॉप टेन लिस्ट तैयार

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Mon, 02 Aug 2021 11:52 PM
जम्मू-कश्मीर पुलिस के टारगेट में रहेंगे ये आतंकी, टॉप टेन लिस्ट तैयार

जम्मू-कश्मीर पुलिस के टॉप टेन आंतकियों की एक सूची जारी की है जो उनके टारगेट पर हैं। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि सूची में सलीम पर्रे पहले नंबर पर है। इसके बाद यूसुफ कांत्रो, अब्बास शेख, रियाज शेटरगुंड, फारूक नली, जुबैर वानी और अशरफ मोलवी का नाम शामिल हैं। इसके अलावा साकिब मंजूरी, उमर मुस्ताक खांडे और वकील ये तीन नए आंतकी हैं जिनको पुलिस ने अपनी सूची में शामिल किया है। 

बता दें कि पुलिस ने सोमवार को अनंतनाग जिले में लश्कर ए तैयबा आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) विकसित करने में शामिल चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है । अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि लश्कर के आईईडी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस ने अनंतनाग शहर में एक बड़ा हमला होने से बचा लिया है।

इसके अलावा पुलिस ने भोले-भाले युवाओं को इस आनलाइन दुष्प्रचार में शामिल होने से भी बचा लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ''पुलिस ने अनंतनाग जिले में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है, जो प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा से संबंधित था । मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो अनंतनाग शहर में धमाका करने के लिये आईईडी विकसित करने में शामिल थे ।

उन्होंने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया और ऑनलाइन मंचों का इस्तेमाल कर भोले-भाले युवकों को आतंकी गुट में शामिल होने के लिए प्रेरित करने में भी शामिल थे। प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से हथगोला और संवेदनशील सामग्री बरामद किये गये हैं । 

संबंधित खबरें