फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरकश्मीर: सेना के एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का एक आतंकी, 3 सैनिक भी घायल

कश्मीर: सेना के एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का एक आतंकी, 3 सैनिक भी घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रात भर हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी मारा गया। इस एनकाउंटर में तीन सैनिक और एक नागरिक के भी घायल होने की सूचना मिली है।

कश्मीर: सेना के एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का एक आतंकी, 3 सैनिक भी घायल
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगर।Sat, 04 Jun 2022 08:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रात भर हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी मारा गया। इस एनकाउंटर में तीन सैनिक और एक नागरिक के भी घायल होने की सूचना मिली है। कश्मीर जोन की पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, "प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन का आतंकवादी कमांडर एचएम निसार खांडे मारा गया। मौके से एक एके 47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है।"

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ शुक्रवार शाम अनंतनाग के रिशीपोरा इलाके में शुरू हुई। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के साथ शुरुआती गोलीबारी में तीन सैनिक और एक नागरिक घायल हो गए। प्रवक्ता ने कहा, "सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।"
 

आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने शुक्रवार को गैर-कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाया। अगलार जैनापुरा में आतंकियों ने मजदूरों पर ग्रेनेड से हमला किया। इसमें दो मजदूर घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है कि यह हमला राज्य से बाहर के लोगों को निशाना बनाकर किया गया। यह बीते 24 घंटे के अंदर गैर-कश्मीरियों पर तीसरा हमला है। इससे पहले बीते गुरुवार को आतंकियों ने कुलगाम जिले में ग्रामीण बैंक के मैनेजर की हत्या कर दी थी। इसके बाद देर रात बडगाम जिले में दो गैर-कश्मीरियों पर हमला किया गया था, जिसमें बिहार के दिलखुश की मौत हो गई थी। जबकि, पंजाब के गुरदासपुर निवासी गोरिया घायल हो गए थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें