DA Image
हिंदी न्यूज़ › जम्मू और कश्मीर › नए आतंकी संगठन बना रहे हैं कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले की योजना
जम्मू और कश्मीर

नए आतंकी संगठन बना रहे हैं कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले की योजना

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Tej Singh
Fri, 09 Apr 2021 07:18 PM
नए आतंकी संगठन बना रहे हैं कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले की योजना

लश्कर-ए-तैय्यबा (एलईटी) और हिजबुल मुजाहिदीन द्वारा कश्मीर घाटी में जगह बनाने के लिए लगाए गए नए आतंकी संगठन कश्मीर के प्रमुख सफल एनकाउंटर अभियानों में शामिल जमीनी कमांडरों और सुरक्षा बलों के जवानों को निशाना बनाकर बदला लेने की योजना बना रहे हैं। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी के अनुसार, इंटरसेप्शन और लोकल ग्राउंड इंटेलिजेंस के माध्यम से इन खुफिया सूचनाओं को इकट्ठा किया गया है। 

सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर घाटी में लगभग दैनिक आधार पर आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है। इस बीच आतंकी संगठनों की ओर से हमले की योजना की जानकारी मिलते ही, कश्मीर में सुरक्षा बलों ने अपने जमीनी कमांडरों को सतर्क कर दिया है, जिनकी इकाइयों ने हाल ही में सफल ऑपरेशन किए हैं।

शुक्रवार सुबह अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद (एजीयूएच) का प्रमुख आतंकवादी इम्तियाज शाह जम्मू और कश्मीर में अवंतीपोरा जिले के त्राल क्षेत्र में नूगब में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुए मुठभेड़ में मारा गया।

आतंकवादी ड्यूटी में तैनात सुरक्षा बलों के जवानों को निशाना बनाते रहे हैं। हाल ही में, लवेपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर आतंकवादियों ने हमला किया था। बल ने दो जवानों की बलि दी। न्यू तंजीम यूनाइटेड लाइब्रेशन फ्रंट, जम्मू और कश्मीर ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में हुए दो मुठभेड़ में सेना ने 7 आतंकवादियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद का प्रमुख इम्तियाज अहमद शाह भी मारा गया है।

ऑपरेशन खत्म होने के बाद सेना के 15 कोर के जीओसी डीपी पांडे ने कहा कि देश के खिलाफ हथियार उठाने वाले यदि सरेंडर नहीं करेंगे तो मारे जाएंगे। वहीं, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि सफल अमरनाथ यात्रा के लिए पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

संबंधित खबरें