फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरजम्मू कश्मीर में एनआईए का तलाशी अभियान, आतंकियों की मदद में दो संदिग्ध गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में एनआईए का तलाशी अभियान, आतंकियों की मदद में दो संदिग्ध गिरफ्तार

जम्मू में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी से बरामद आईईडी को लेकर आज एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की सहायता से कई इलाकों में तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में टीआरएफ (द...

जम्मू कश्मीर में एनआईए का तलाशी अभियान, आतंकियों की मदद में दो संदिग्ध गिरफ्तार
हिन्दुस्तान,श्रीनगरSun, 10 Oct 2021 08:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी से बरामद आईईडी को लेकर आज एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की सहायता से कई इलाकों में तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में टीआरएफ (द रजिस्टेंस फ्रंट) के दो लोग गिरफ्तार हुए हैं। ये जम्मू कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर बड़े हमले की योजना बना रहे थे।

दरअसल, 27 सितंबर को जम्मू के बठिंडी में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी से सेना को आईईडी बरामद हुआ था। आतंकी से पूछताछ में पता लगा था कि लश्कर-ए-तैयबा अपने पाकिस्तानी आकाओं की मदद से जम्मू कश्मीर में बड़े हमले की साजिश कर रहे हैं। 

एएनआई के मुताबिक, इसी के मद्देनजर आज एनआईए ने सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के साथ जम्मू कश्मीर के कुलगाम, श्रीनगर और बारामूला जिलों के सात स्थानों में तलाशी अभियान चलाया। एनआईए को जांच से पता चला है कि लश्कर-ए-तैयबा पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं और जम्मू-कश्मीर में अपने सहयोगियों की मदद से आम और निर्दोष लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़े हमले की साजिश रच रहा है।

आज के तलाशी अभियान टीआरएफ से जुड़े दो लोगों तौसीफ अहमद वानी निवासी बारामूला और फैज अहमद खान निवासी अनंतनाग को गिरफ्तार किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें