DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ जम्मू और कश्मीरजम्मू-कश्मीर: आतंकियों का कुलगाम में डबल अटैक, पुलिसकर्मी के बाद बिहार के मजदूर की हत्या की

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों का कुलगाम में डबल अटैक, पुलिसकर्मी के बाद बिहार के मजदूर की हत्या की

पीटीआई,श्रीनगरSudhir Jha
Fri, 17 Sep 2021 10:53 PM
जम्मू-कश्मीर: आतंकियों का कुलगाम में डबल अटैक, पुलिसकर्मी के बाद बिहार के मजदूर की हत्या की

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की चोट से बौखलाए आतंकवादियों ने शुक्रवार को कुलगाम में दो कायराना हमले किए। एक तरफ जहां पुलिसकर्मी को गोली मारकर शहीद कर दिया तो दूसरी तरफ बिहार के एक मजदूर की भी जान ले ली।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब 6:05 बजे आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की। गोली लगने से घायल बंटू शर्मा को अस्पताल भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। सुरक्षाकर्मी हमलावर आतंकी की तलाश में जुटे थे तभी रात करीब 8:50 पर एक और हमले की खबर आई। 

आतंकियों ने इस बार गैर स्थानीय मजदूर को निशाना बनाया। मृतक मजदूर की पहचान शंकर कुमार चौधरी (35) के रूप में हुई है। वह बिहर के कटिहार जिले के प्रीत नगर के निवासी थे और कुलगाम के डीएच पोरा इलाके के निहामा में स्थित एक ईंट भट्टे में काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।  

उमर-महबूबा ने जताया दुख
 

जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक पार्टियों ने शुक्रवार को कुलगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा एक पुलिसकर्मी की हत्या किये जाने की निंदा की। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, ''मैं दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं। ड्यूटी के दौरान आज शाम मारे गए रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल बंटू शर्मा के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।'' 

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने भी ट्वीट कर पुलिसकर्मी की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा, '' कुलगाम में आज आतकंवादी हमले की खबर सुनकर दुख हुआ। एक और निर्दोष व्यक्ति का जीवन चला गया। बंटू शर्मा जी के परिवार के प्रति मेरी संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।'' पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने भी इस हत्या की निंदा की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें