DA Image
1 जनवरी, 2021|2:44|IST

अगली स्टोरी

श्रीनगर में व्यवसायी की हत्या पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- सभ्य समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं

omar and mufti

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा एक व्यवसायी की हत्या की निंदा की। इस बीच, अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने श्रीनगर में निश्चल ज्वेलर्स के मालिक सतपाल निश्चल की हत्या की निंदा की। अज्ञात बंदूकधारियों ने कल शाम उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि बहुत ही दुभार्ग्यपूर्ण। इस तरह की हिंसा का कोई औचित्य नहीं हो सकता। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करें। मुफ्ती ने कहा कि सभ्य समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष ने कहा कि कल श्रीनगर में एक निर्दोष व्यक्ति की बर्बर हत्या की निंदा करती हूं। सभ्य समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना। बुखारी ने यहां जारी एक बयान में इस घटना को वीभत्स करार दिया और दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने तथा उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। 

उन्होंने कहा, इस तरह की अमानवीय और बर्बर घटनाएं दुनिया के किसी भी सभ्य समाज के लिए घृणित और अस्वीकार्य हैं। हर किसी को इसकी निंदा करनी चाहिए।  शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए, बुखारी ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति और उसके परिवार, रिश्तेदारों तथा दोस्तों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mehbooba Mufti spoke on killing of businessman in Srinagar violence has no place in civilized society