DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ जम्मू और कश्मीरबिहारी मजदूरों की जान लेने वाले लश्कर के 2 आतंकी ढेर, 12 घंटे में 4 को मार गिराया

बिहारी मजदूरों की जान लेने वाले लश्कर के 2 आतंकी ढेर, 12 घंटे में 4 को मार गिराया

एजेंसियां,श्रीनगरSudhir Jha
Wed, 20 Oct 2021 09:23 PM
बिहारी मजदूरों की जान लेने वाले लश्कर के 2 आतंकी ढेर, 12 घंटे में 4 को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में निहत्थे आम नागरिकों और गैर-कश्मीरी गरीब मजदूरों की हत्या करने वाले आतंकवादियों के दिन अब लद गए हैं। सुरक्षाबलों ने बुधवार को कश्मीर घाटी में 4 दहशतगर्दों को मार गिराया, जिन्होंने हाल ही में बिहारी और उत्तर प्रदेश के मजदूरों की हत्या की थी। दिन में शोपियां में लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन  'द रेजिस्टेंस फ्रंट' (टीआरएफ) के दो आतंकी मारे गए तो शाम को लश्कर-ए-तैयबा के दो और आतंकियों को जहन्नुम पहुंचा दिया गया।

कुलगाम में मारे गए लश्कर के  दहशतगर्दों ने ही 17 अक्टूबर को वानपोह में दो बिहारी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जबकि तीसरा घायल हो गया था। आईजीपी कश्मीर ने बताया कि इनमें से एक लश्कर का कमांडर गुलजार अहमद रेशी भी शामिल है। पुलिस ने कहा कि पुख्ता जानकारी के आधार पर आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस और सेना ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग की तो एनकाउंटर शुरू हो गया।

इससे पहले शोपियां में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल में हुई उस व्यक्ति की हत्या में शामिल था जो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला था। 

क्षेत्र में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के दरगड़ इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। अधिकारियों ने बताया कि टीआरएफ के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।ॉमारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल वानी के रूप में की गई है जिसने जो 2020 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। 

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ''मारे गए एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद वानी के रूप में की गई है जो जुलाई 2020 से सक्रिय था। दो सप्ताह में अब तक 15 आतंकवादियों को मारा जा चुका है।''

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें