DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ जम्मू और कश्मीरजम्मू-कश्मीर में आतंक पर बड़ा प्रहार, लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक ढेर; टॉप 10 दहशतगर्दों में था शामिल

जम्मू-कश्मीर में आतंक पर बड़ा प्रहार, लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक ढेर; टॉप 10 दहशतगर्दों में था शामिल

एजेंसियां,श्रीनगरSudhir Jha
Sat, 16 Oct 2021 05:45 PM
जम्मू-कश्मीर में आतंक पर बड़ा प्रहार, लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक ढेर; टॉप 10 दहशतगर्दों में था शामिल

 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के कमांडर उमर मुश्ताक खांडे समेत दो आतंकवादी मारे गए। मुश्ताक बेहद खूंखार आतंकी था और टॉप 10 आतंकियों की लिस्ट में शामिल था। आतंकियों के मारे जाने के बाद मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी हुई है।

खांडे इस साल की शुरुआत में यहां दो पुलिसकर्मियों की हत्या में कथित रूप से शामिल था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ''श्रीनगर के बघाट में हमारे दो सहयोगियों एसजीसीटी मोहम्मद यूसुफ और सीटी सुहैल को चाय पीते समय हमला कर शहीद करने और कई अन्य आतंकवादी वारदात को अंजाम देने वाले एलईटी के आतंकवादी उमर मुश्ताक खांडे को पंपोर के द्रांगबल में ढेर कर दिया गया है।''
    
उन्होंने कहा, ''हम इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो जनता के बीच भय पैदा करने और घाटी में उपद्रव तथा कोलाहल फैलाने की कोशिश करते हैं। ऐसे तत्वों और उनके नामो-निशान को समाज से मिटा दिया जाना चाहिए।'' एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंपोर मुठभेड़ में एक अन्य आतंकी शाहीद बशीर भी मारा गया और मौके से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया।

 

9 एनकाउंटर में 13 आतंकी ढेर
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि हाल ही में घाटी में आम नागरिकों पर हुए हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने 9 एनकाउंटर में 13 आतंकवादी मार गिराए हैं। पिछले 24 घंटे में ही 5 आतंकी मारे गए हैं, जिनमें से 3 श्रीनगर में ढेर हुए हैं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें