फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरकश्मीर में फिर बिगड़ा माहौल, आतंकियों ने टारगेट किलिंग में पंजाब के शख्स को मारा

कश्मीर में फिर बिगड़ा माहौल, आतंकियों ने टारगेट किलिंग में पंजाब के शख्स को मारा

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में एक बार फिर माहौल बिगड़ने की घटना सामने आई है। आज आतंकवादियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हमले में एक अन्य घायल हो गया। 

कश्मीर में फिर बिगड़ा माहौल, आतंकियों ने टारगेट किलिंग में पंजाब के शख्स को मारा
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरThu, 08 Feb 2024 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में एक बार फिर माहौल बिगड़ गया। आज आतंकवादियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हमले में एक अन्य घायल हो गया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने मामले में जानकारी दी है कि मरने वाला शख्स अमृतपाल सिंह पंजाब के अमृतसर का रहने वाला था। हमले में घायलों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल सिंह श्रीनगर में फेरीवाले का काम करता था।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने मामले में बताया कि घटना श्रीनगर के शहीद गुंज में हुई है। वारदात के बाद पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों की तलाश की जा रही है। हमले में घायल को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। उसका इलाज किया जा रहा है।

इससे पहले, पिछले साल अक्टूबर महीने में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने यूपी के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। महज 24 घंटे के अंदर तब इस क्षेत्र में यह दूसरा आतंकी हमला था क्योंकि उससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर मसरूर अहमद वानी को ईदगाह इलाके में क्रिकेट खेलते समय तीन गोलियां मारी गईं थी।

घाटी में प्रवासी मजदूरों पर जानलेवा हमला
पिछले दिनों केंद्र शासित प्रदेश में टारगेट किलिंग की काफी घटनाएं हुई हैं। प्रवासी श्रमिकों पर कई हमले हुए हैं। अक्टूबर 2019 के बाद से, क्षेत्र में गैर-स्थानीय श्रमिकों को अक्सर आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।

श्रीनगर में आज हुआ आतंकी हमला जब जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के वाहनों पर गोलीबारी के एक महीने बाद सामने आया है। पुंछ अटैक में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें