फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरहारेगा कोरोना! जम्मू-कश्मीर में हर वयस्क नागरिक को लगा कोरोना का पहला टीका

हारेगा कोरोना! जम्मू-कश्मीर में हर वयस्क नागरिक को लगा कोरोना का पहला टीका

जम्मू कश्मीर ने 18 साल या उससे अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को टीकों की एक खुराक दिए जाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। प्रदेश के सभी 20 जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली...

हारेगा कोरोना! जम्मू-कश्मीर में हर वयस्क नागरिक को लगा कोरोना का पहला टीका
हिन्दुस्तान ,श्रीनगरFri, 15 Oct 2021 06:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर ने 18 साल या उससे अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को टीकों की एक खुराक दिए जाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। प्रदेश के सभी 20 जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। ऊंचे पहाड़ों, मैदानों और घाटियों में इस लक्ष्य को हासिल करने में बीते कुछ महीनों में हेल्थ डिपार्टमेंट ने कड़ी मेहनत की है। एक तरफ प्रदेश में हर वयस्क को पहली डोज लग गई है तो वहीं दूसरा टीका राज्य के 45 फीसदी लोगों को लग चुका है। प्रदेश की अथॉरिटीज का कहना है कि अगले तीन महीनों में राज्य के हर वयस्क को कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लगा दिए जाएंगे।

इस बीच केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में गुरुवार को संक्रमण के 93 नए मामले सामने आए। इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 330834 हो गई। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना रोधी टीकों की 82229 खुराक दी गई। इसके बाद राज्य में अब तक दी गई खुराकों की कुल सख्ंया 1,34,94,675, हो गई है। कश्मीर देश का पहला ऐसा क्षेत्र था, जहां दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों में डोर टू डोर वैक्सीनेशन हुआ है। इसके चलते यह टारगेट हासिल करने में मदद मिली है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें