फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीर8 एनकाउंटर में मारे गए 11 आतंकवादी, आईजी ने बताया- आम नागरिकों की हत्या कर साउथ कश्मीर भाग गए दहशतगर्द

8 एनकाउंटर में मारे गए 11 आतंकवादी, आईजी ने बताया- आम नागरिकों की हत्या कर साउथ कश्मीर भाग गए दहशतगर्द

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का सफाया जारी है। शुक्रवार को कश्मीर के इंस्पेक्टर-जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने बताया कि 8 एनकाउंटर में 11 आतंकवादियों को ढेर किया जा चुका है। उन्होंने मीडिया से बातचीत...

8 एनकाउंटर में मारे गए 11 आतंकवादी, आईजी ने बताया- आम नागरिकों की हत्या कर साउथ कश्मीर भाग गए दहशतगर्द
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 16 Oct 2021 12:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का सफाया जारी है। शुक्रवार को कश्मीर के इंस्पेक्टर-जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने बताया कि 8 एनकाउंटर में 11 आतंकवादियों को ढेर किया जा चुका है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जम्मू और कश्मीर में हाल के दिनों में आम नागरिकों की हत्याओं के बाद सुरक्षा बलों ने 8 एनकाउंटर किये हैं। इनमें 11 आतंकी मारे गये हैं। आईजी ने माना कि हाल में आम नागरिकों की हत्या के बाद से पुलिस और सुरक्षा बलों की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। 

आईजी के मुताबिक हाल के दिनों में आम नागरिकों का लहू बहाने के बाद कई आतंकवादी साउथ कश्मीर बाग गए। इनमें से एक शोपियां में मारा गया है। बेमिना में मारे गये आतंकवादी की पहचान उजागर करते हुए आईजी ने बताया कि उसका नाम तंजील है। आईजी ने कहा, 'वह स्थानीय आतंकवादी था और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़ा हुआ था। 

आईजी के मुताबिक मुठभेड़ के वक्त उसे सरेंडर करने का मौका दिया गया था लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वो मारा गया। आईजी ने बताया कि बेमिना और पुलवामा मुठभेड़ में शामिल तीन आतंकवादी फरार हो गये हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

जम्मू और कश्मीर के बेमिना क्षेत्र में सुरक्षा बलों औऱ आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हुई थी। इनमें एक आतंकवादी मारा गया था। जानकारी के मुताबिक मारा गया आतंकी सब-इंस्पेक्टर अर्शिद अहमद मीर का हत्यारा था। सब-इंस्पेक्टर की जान रविवार को श्रीनगर में हुए एक आतंकवादी हमले में चली गई थी। 

शुक्रवार को ही पुलवामा जिले के वहीबाग इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया। इस आतंकवादी पर हाल ही में एक आम नागरिक की हत्या में शामिल होने का भी आरोप था। इस आतंकवादी की पहचान शाहीद बशीर शेख के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि शाहीद श्रीनगर का रहने वाला था। 2 अक्टूबर को एक आम नागरिक की हत्या में शाहीद का हाथ था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें