फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरघाटी में निर्दोषों की हत्या के बाद उठ रहे सुरक्षा पर सवाल, जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिया जवाब

घाटी में निर्दोषों की हत्या के बाद उठ रहे सुरक्षा पर सवाल, जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिया जवाब

घाटी में हाल ही में आम लोगों की हत्याओं पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को किसी भी सुरक्षा चूक से इन्कार किया। उन्होंने कहा कि सभी को सुरक्षा देना संभव नहीं है। बता दें कि घाटी...

घाटी में निर्दोषों की हत्या के बाद उठ रहे सुरक्षा पर सवाल, जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिया जवाब
एजेंसी,श्रीनगरSat, 16 Oct 2021 03:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

घाटी में हाल ही में आम लोगों की हत्याओं पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को किसी भी सुरक्षा चूक से इन्कार किया। उन्होंने कहा कि सभी को सुरक्षा देना संभव नहीं है। बता दें कि घाटी में आतंकी गतिविधियां काफी सक्रिय हो गई हैं। जिसमें चार लोग आतंकियों का शिकार हुए थे।

एएनआई के मुताबिक, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले सप्ताह घाटी में मारे गए नागरिकों में से किसी को भी पुलिस ने सुरक्षा मुहैया नहीं कराई थी। पिछले सप्ताह कश्मीर में आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक समुदायों के चार लोगों सहित सात नागरिकों की हत्या कर दी थी। घाटी में आम लोगों की हत्या करने के पीछे लोगों में भय पैदा करना था। हालांकि पुलिस की ओर से सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने निर्दोषों की हत्या करके आसान लक्ष्य चुना। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने तेजी से कार्रवाई की और हत्याओं में शामिल सभी पांच आतंकवादियों की पहचान की। तीन को भी जल्द ही ढूंढ़ लिया जाएगा। राजनेताओं की सुरक्षा में चूक पर विजय कुमार ने कहा, ''पुलिस स्थिति से पेशेवर तरीके से निपट रही है। सभी तरह के बयान देना राजनेताओं का काम है। मैं एक पेशेवर हूं और मुझे पता है कि इससे कैसे निपटना है। हम इससे पेशेवर तरीके से निपट रहे हैं।''

कई राजनीतिक नेताओं ने कश्मीर में नागरिकों की हत्याओं पर केंद्र और सुरक्षा बलों की आलोचना की थी। कुछ ने यह भी मांग की थी कि बार-बार सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेही तय की जाए और घाटी में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों को सुरक्षा प्रदान की जाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें