DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ जम्मू और कश्मीरजम्मू और कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर उमर मुश्ताक को घेरा

जम्मू और कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर उमर मुश्ताक को घेरा

पीटीआई,श्रीनगरShankar Pandit
Sat, 16 Oct 2021 08:45 AM
जम्मू और कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर उमर मुश्ताक को घेरा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में फंस गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। आतंकी उमर मुश्ताक खांडे उन आतंकवादियों में शामिल है, जिन्हें इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा एक हिटलिस्ट जारी किए जाने के बाद से सुरक्षा बल निशाना बना रहे हैं। 

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि आतंकी खांडे इस साल की शुरुआत में श्रीनगर जिले के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना में कथित रूप से शामिल था। उन्होंने ट्वीट किया, 'श्रीनगर के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या और आतंकवाद से जुड़े अन्य अपराधों में शामिल शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल लश्कर का कमांडर उमर मुस्ताक खांडे पंपोर में फंसा है।'

इससे पहले श्रीनगर में हाल में आम लोगों की हत्या करने में शामिल रहा एक आतंकवादी शुक्रवार को पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के वाहीबाग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी और इसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया था। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान बाद में मुठभेड़ में तब्दील हो गयी, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।

पुलिस के मुताबिक, मारे गये आतंकवादी की पहचान शाहिद बशीर शेख के रूप में की गयी है । पुलिस ने बताया कि वह श्रीनगर का रहने वाला था। वह मोहम्मद शफी डार की हत्या में शामिल था। यह हत्या दो अक्टूबर को की गयी थी। डार ऊर्जा विकास विभाग में कार्यरत थे। इस हत्या में एके-47 राइफल का इस्तेमाल किया गया था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें