फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरसहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष 223 करोड़ रुपए के घोटाला मामले में गिरफ्तार

सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष 223 करोड़ रुपए के घोटाला मामले में गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर राज्य सहकारी बैंक (जेकेएससीबी) के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शफी डार को 223 करोड़ रुपये के कथित जमीन घोटाले से संबंधित मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया...

सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष 223 करोड़ रुपए के घोटाला मामले में गिरफ्तार
एजेंसी,जम्मूThu, 04 Jun 2020 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर राज्य सहकारी बैंक (जेकेएससीबी) के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शफी डार को 223 करोड़ रुपये के कथित जमीन घोटाले से संबंधित मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

डार पर जेकेएससीबी से एक ऐसी हाउसिंग सोसायटी को गैरकानूनी तरीके से 223 करोड़ रुपये का कर्ज देने का आरोप है जोकि पूरी तरह फर्जी है और उसका पंजीकरण तक नहीं है।एसीबी के अधिकारियों ने कथित घोटाले के संबंध में 14 मई को झेलम को-ऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी (जेसीएचबीएस) के अध्यक्ष हिलाल अहमद मीर को भी गिरफ्तार किया था। 

एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मामला दर्ज किए जाने के बाद से ही फरार चल रहे (जेकेएससीबी) के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शफी डार को आज गिरफ्तार किया गया और एसीबी हिरासत में उनसे पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में एसीबी जम्मू ने पाया कि फर्जीवाड़ा करके करोड़ों रुपये का कर्ज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें